INDORE CORONA NEWS- संक्रमण की दर 1 प्रतिशत से ज्यादा लेकिन बाजार बंद नहीं होगा

इंदौर
। इंदौर शहर में कोरोनावायरस के संक्रमण की दर 1% से अधिक हो गई है। कुछ दिनों पहले तक यह दर 0.01 प्रतिशत हुआ करती थी। स्थिति गंभीर होती जा रही है परंतु जनता से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रशासनिक सक्रियता नजर नहीं आ रही है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि अभी बाजार बंद नहीं होंगे। स्थिति गंभीर होने के बाद ही लॉकडाउन के बारे में विचार किया जाएगा। 

Indore coronavirus omicron variant today update news

सरकारी सूत्रों का कहना है कि कंटेनमेंट जोन तभी बनाए जाएंगे, जब संक्रमण दर 10% से ज्यादा हो या 40% से अधिक मरीज ICU या ऑक्सीजन सपोर्ट पर हों। इंदौर जिला प्रशासन ने होम आइसोलेशन की व्यवस्था लागू कर दी है। 70 से 75% मरीज घर पर ही इलाज करवा रहे हैं यानी 205 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और करीब 77 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। फिलहाल राधास्वामी कोविड केयर सेंटर शुरू नहीं किया गया है। 

मुख्यमंत्री चेता चुके, तीसरी लहर आ गई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मान चुके हैं कि प्रदेश में तीसरी लहर आ चुकी है। उन्होंने कहा- कोरोना की तीसरी लहर आ गई है, जिसका सामना जन सहयोग से करना है। सभी आवश्यक सुविधा बना ली है, लेकिन सजग और सतर्क रहना है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here