INDORE NEWS- संस्कृति मंत्री ने माफी मांगी, पदम श्री प्राप्त कलाकार को कुर्सी तक नहीं दी थी

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर जहां कला और कलाकार सदियों से सम्मान दिया जाता रहा है, उसी शहर में पदम श्री पुरस्कार प्राप्त कलाकार को कुर्सी से उठा दिया गया। एक गिलास पानी के लिए तक नहीं पूछा। जब सामाजिक निंदा शुरू हुई तब संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने पुरु दधीचि के परिवार से माफी मांगी। 

घटनाक्रम शुक्रवार का है। रवीन्द्र नाट्य गृह में शुरू हुए राग आमीर संगीत समारोह में पदम श्री पुरु दधीचि को भी आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मुख्य रूप से उपस्थित हुई थी। मंत्री उषा ठाकुर के हॉल में प्रवेश करने के बाद जब पदम श्री पुरु दधीचि एक खाली कुर्सी पर बैठने लगे तो मंत्री के निजी सचिव ने उन्हें उठा दिया। कार्यक्रम के शुरू से अंत तक पदम श्री पुरु दधीचि को एक गिलास पानी तक नहीं पिलाया गया। 

यह मामला जब शहर भर में वायरल हुआ और सामाजिक रूप से इसकी निंदा की जाने लगी। सांसद शंकर लालवानी ने भी इस प्रकार की घटना की निंदा की। तब कहीं जाकर मंत्री उषा ठाकुर मामले का पटाक्षेप करने के लिए पदम श्री पुरु दधीचि के घर पहुंची और सरकार की तरफ से आधिकारिक तौर पर माफी मांगी। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.