मध्यप्रदेश में शिफ्ट हुए बादल, 14 जिलों में बरसेंगे - MP WEATHER FORECAST

मध्यप्रदेश में बारिश वाले बादलों का कारवां शिफ्ट हो गया है। शायद ठंडी हवाओं की आंधी चलने के कारण आसमान में बादलों की जमावट बदली है। बादल नए 14 जिलों के आसमान पर जम गए हैं। मौसम विभाग ने वर्षा की चेतावनी जारी की है।

मध्य प्रदेश में बारिश कहां-कहां होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, रीवा, सतना सीधी, सिंगरौली, मण्डला, बालाघाट, सागर, सिवनी, मुरैना, भिण्ड एवं दतिया जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश का मौसम- ठंड एवं कोहरा का पूर्वानुमान 

India Meteorological Department के अनुसार रीवा, सागर, जबलपुर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के सभी जिलों में घना कोहरा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया। यानी इन इलाकों में कोहरे की स्थिति में विजिबिलिटी काफी कम हो जाएगी और कोहरे की स्थिति में किसी भी प्रकार का वाहन चलाना जोखिम भरा होगा। 

इसके अलावा भोपाल, शहडोल, इंदौर एवं उज्जैन संभाग के सभी जिलों में हल्का एवं मध्यम कोहरा रहेगा। केवल आपातकाल की स्थिति में कोहरे के बीच यात्रा करने का निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे वाहन जिनमें कल की स्थिति में रास्ता दिखाने वाले उपकरण लगे हो, उपयोग किए जा सकते हैं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.