GWALIOR NEWS- रईस और समझादारों के इलाकों में ज्यादा फैल रहा है कोरोना

ग्वालियर।
कोरोनावायरस की तीसरी लहर तेज हो चुकी है। आंकड़े बताते हैं कि सबसे ज्यादा संक्रमण शहर के पॉश इलाकों में फैल रहा है। यानी ऐसी कॉलोनी या जहां ग्वालियर के रईस और समझदार लोग रहते हैं। मजेदार बात यह है कि कथित अनपढ़ और गंवार लोग इस बार प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ग्वालियर की रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सिटी सेंटर, न्यूर सिटी सेंटर, बलवंत नगर, थाटीपुर, डीडी नगर, गोविंदपुरी, डीबी सिटी एवं सचिन तेंदुलकर मार्ग से आ रहे हैं। यह सभी इलाके ग्वालियर के पॉश इलाके कहलाते हैं। यहां ग्वालियर के ज्यादातर समझदार और बुद्धिजीवी लोग रहते हैं। कुछ पैसे लोग रहते हैं जिन पर पूरे ग्वालियर को सिस्टम के साथ चलाने की जिम्मेदारी है। 

ग्वालियर में अभी तक 2622 संक्रमित मिल चुके हैं। कुल संक्रमित में से 25 फीसदी संक्रमित इन पांच वार्ड (18, 29, 30, 58 और 60) में ही मिल चुके हैं। शेष जिले के अन्य 61 वार्ड में ट्रैस किए गए हैं। इसलिए यह वार्ड रेड जोन में हैं। यहां मास्क को लेकर भी सख्ती बरती जा रही है। साथ ही इन्हीं रेड जोन एरिया में सबसे ज्यादा कनटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके अलावा सबसे कम संक्रमण वाले वार्ड 27, 66 व 65 हैं।

ग्वालियर में कितने वीआईपी कोरोना पॉजिटिव 

नगर निगम के कमिश्नर 
अतिरिक्त महाधिवक्ता 
सिंधिया स्कूल के 12 से ज्यादा कर्मचारी 
ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव 
गजराराजा मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर और 10 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर 
उपरोक्त सभी और इनके अलावा कुछ और भी, ऐसे नाम हैं जिनसे उम्मीद की जाती है कि प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में करते हैं। नगर निगम के कमिश्नर पर तो प्रोटोकॉल का पालन करवाने की जिम्मेदारी है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.