GWALIOR NEWS- ड्राइवरों की आंखों की जांच करवाएगा RTO

ग्वालियर।
लगातार बढ़ते एक्सीडेंट के मामलों के बाद परिवहन विभाग द्वारा व्यवसायिक वाहनों के ड्राइवरों की आंखों की जांच का अभियान शुरू किया जा रहा है। सबसे पहले दिनांक 9 जनवरी 2022 को निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

ग्वालियर शहर के रोडवेज बस स्टैंड परिसर में आरटीओ द्वारा ऑटो रिक्शा से लेकर बड़े कमर्शियल व्हीकल तक के ड्राइवरों की आंखों की जांच के लिए दोपहर 12:00 बजे से नेत्र परीक्षण की शुरुआत की जा रही है। यह पूरी तरह से निशुल्क है। जांच के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। दवाएं सरकारी योजना के अनुसार दी जाएंगी।

ड्राइवर की खराब आंखें, रोड एक्सीडेंट का बड़ा कारण

ज्यादातर सड़क दुर्घटनाओं के लिए परिवहन विभाग जिम्मेदार होता है। परिवहन विभाग की जिम्मेदारी होती है कि वह सड़क दुर्घटनाओं के पैटर्न का अध्ययन करें और इस तरह की व्यवस्थाएं बनाए ताकि सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाएं ही खत्म हो जाए परंतु
मध्यप्रदेश में परिवहन विभाग से नेताओं एवं पत्रकारों की मित्रता के कारण सड़क दुर्घटनाओं को भगवान की मर्जी घोषित किया जाता है।

सड़क दुर्घटनाओं के विभिन्न कारणों में ड्राइवर की खराब आकर एक महत्वपूर्ण कारण है। माल भाड़ा वाले वाहन अथवा यात्री वाहन चलाने वाले ड्राइवरों के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वह अपनी आंखों की जांच कराएं एवं चश्मा पहनें। मध्यप्रदेश में व्यवसायिक वाहनों के ड्राइवर अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी लापरवाह होते हैं। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here