GWALIOR NEWS- महाराज की मर्जी के बिना आए IG वर्मा वापस, शर्मा के आदेश जारी

भोपाल
। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पावर का प्रदर्शन हुआ है। ग्रह विभाग मंत्रालय को 31 दिसंबर को ग्वालियर IG बना कर भेजे गए डी श्रीनिवास वर्मा आईपीएस को वापस बुलाना पड़ा। उनके स्थान पर महाराज की एनओसी के बाद अनिल शर्मा को IG ग्वालियर के आदेश जारी किए गए। 

मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग मंत्रालय को दिनांक 31 दिसंबर 2021 को जारी किए गए ट्रांसफर आर्डर को बदलना पड़ा। डी श्रीनिवास वर्मा आईपीएस को IG ग्वालियर बनाकर भेजा गया था परंतु श्री वर्मा नवीन पदस्थापना का चार्ज ही नहीं ले पाए। भोपाल से रिलीव हो कर चले गए थे इसलिए पुरानी पोस्ट पर भी नहीं लौट सकते थे। मजबूरी में छुट्टी पर जाना पड़ा। 18 दिन के लंबे तनाव के बाद वह पदस्थापना आदेश जारी हुआ जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा स्वीकृति दी गई। 

गृह विभाग मंत्रालय द्वारा जारी नवीन पदस्थापना आदेश के अनुसार श्री अनिल कुमार शर्मा IG सागर को IG GWALIOR बनाकर भेजा गया है और श्री अनुराग पुलिस महानिरीक्षक अअवि पुलिस मुख्यालय भोपाल को उनके स्थान पर IG SAGAR के पद पर पदस्थ किया गया है। 

महाराज ने बता दिया- मेरे ग्वालियर में दखल मत देना

मंत्रालय में कहा जा रहा है कि इस घटनाक्रम के साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक मैसेज लाउड एंड क्लियर कर दिया है कि उनके ग्वालियर में दखल नहीं देना है। इस घटनाक्रम में जहां एक और ज्योतिरादित्य सिंधिया की पावर का प्रदर्शन हुआ तो दूसरी ओर उस बड़े नेता को शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा जिसने ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा किए बिना डी श्रीनिवास वर्मा को IG ग्वालियर बनाकर भेज दिया था। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.