जिला शिक्षा परियोजना अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज, महिला कर्मचारी के शोषण का आरोप- BHOPAL NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला शिक्षा केंद्र के मुखिया जिला परियोजना अधिकारी (DPC) राजेश बाथम के खिलाफ महिला कर्मचारी के शोषण का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले डिपार्टमेंटल इंक्वायरी में डीपीसी राजेश बाथम को दोषी पाया गया और आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए, पुलिस के पास फाइल भेज दी गई थी। इस मामले में पुलिस अपने स्तर पर इन्वेस्टिगेशन कर रही थी। जब सवाल खड़े होना शुरू हुए दो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। 

पीड़ित महिला 2017 से जिला शिक्षा केंद्र में कार्यरत है। आरोप है कि बाथम द्वारा उसे अश्लील हरकतें की जाती थीं। उसे देर रात तक ऑफिस में रुकने को कहा जाता था। कोरोना के दौरान सिर्फ उसे ही ऑफिस बुलाया गया। इस दौरान बाथम उससे छेड़छाड़ करते थे। गंदी बातें और अश्लील हरकतें कीं। विरोध करने पर परेशान किया जाने लगा। इसी से परेशान होकर तीन दिन पहले महिला ने विभाग में इसकी शिकायत की। उसके बाद मामला तूल पकड़ गया।

महिला कर्मचारी ने 4 महीने पहले कोहेफिजा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी थी तब पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था कहा था कि पहले विभागीय जांच पूरी होने का इंतजार करेंगे। इधर डिपार्टमेंट में जांच समिति में उन कर्मचारियों को शामिल किया जो डीपीसी के अंडर में काम करते थे। उसके बाद जेडी के निर्देश पर एक कमेटी ने महिला के बयान लिए। इधर कलेक्टर ने भी एक कमेटी बनाकर महिला के बयान लिए। अध्यापक संघ ने इस मामले में मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर शिकायत की थी। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.