BHOPAL NEWS- 5 लाख लोगों के लिए सुभाष नगर ROB शुरू

भोपाल।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन से लेकर पटेल नगर रहने वाले 5 लाख लोगों के लिए सुभाष नगर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण कर दिया है। अब अशोका गार्डन चौराहे से एमपी नगर जाने के लिए सरपट सड़क मिलेगी।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम भोपाल के सुभाष नगर फ्लाय ओवर के लोकार्पण, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति के अनावरण और आजाद हिन्द फ़ौज कॉन्सेप्ट पार्क का भूमि-पूजन किया। कार्यक्रम में हजारों लोगों ने उपस्थित होकर मुख्यमंत्री श्री चौहान का स्वागत किया और फ्लाय ओवर की इस बड़ी सुविधा के लिए आभार व्यक्त किया। 

मध्य प्रदेश में 105 आरओबी निर्माणाधीन हैं 

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भोपाल देश के खूबसूरत नगरों में एक है। नरेला क्षेत्र में ओवर ब्रिज के अभाव में लोगों का काफी समय नष्ट होता था। अब इस परेशानी से उन्हें मुक्ति मिलेगी। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने मध्यप्रदेश सरकार के विकास के प्रयासों की सराहना की है। स्वच्छता के क्षेत्र में भी भोपाल अब इंदौर की तरह अव्वल स्थान प्राप्त करेगा। प्रदेश में करीब सवा लाख किलोमीटर की सड़कें ग्रामीण क्षेत्रों में बनाई गई थी। शहरी क्षेत्रों में भी अधोसंरचना को मजबूत बनाया जा रहा है। 

कठिन कोरोना काल में भी विकास के कार्य नहीं रूके। प्रदेश की जनता ने हर तरह की परस्थिति में प्रगति के प्रयासों में कंधे से कंधा मिलाकर योगदान दिया है। मंत्री श्री भार्गव ने बताया कि प्रदेश में 105 आरओबी बनाए जा रहे हैं। भारत सरकार से भी आरओबी निर्माण के लिए राशि मंजूर हुई है। एडीबी की सहायता से प्रदेश में 260 बड़े पुल बनाए जा रहे हैं। ओंकारेश्वर में लोक निर्माण विभाग आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा स्थापना और क्षेत्र के विकास के विभिन्न कार्यों में भूमिका निभा रहा है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.