BHOPAL नगर निगम पर मेनका गांधी का गंभीर आरोप - Hindi News

भोपाल। 4 साल की मासूम बच्ची का आवारा कुत्तों द्वारा शिकार का मामला पूरे देश में भोपाल शहर को बदनाम कर रहा है। मानवाधिकार आयोग और हाईकोर्ट के नोटिस के बाद अब मेनका गांधी ने नगर निगम भोपाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

एनिमल एक्टिविस्ट एवं भारतीय जनता पार्टी से सांसद मेनका गांधी ने कहा कि नगर निगम भोपाल में ABC (एनिमल बर्थ कंट्रोल सेंटर, आवारा पशुओं की जन्म दर नियंत्रण केंद्र) पिछले 9 साल से नवोदय वेट सोसाइटी द्वारा संचालित किया जा रहा है। जबकि यह संस्था कोई काम नहीं करती और हैदराबाद में इसे ब्लैक लिस्ट किया गया है। मेनका गांधी ने कहा कि मैंने कही बात भोपाल नगर निगम के अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी है, परंतु वह कोई कार्यवाही नहीं करते। 

भोपाल नगर निगम ने रिश्वत के लिए बच्चों की जान खतरे में डाल दी!

मेनका गांधी के इस बयान से स्पष्ट होता है कि भोपाल नगर निगम प्रशासन द्वारा नवोदय वेट सोसाइटी की तरफ अतिरिक्त प्रेम बना हुआ है। सरकारी मामलों में इस तरह के अफेयर को करप्शन कहा जाता है। कहीं ऐसा तो नहीं कि नवोदय वेट सोसाइटी की तरफ से नियमित रूप से कमीशन मिलता है इसलिए अधिकारी उस पर काम का दबाव नहीं बना पाते। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.