केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, नई तारीख घोषित, TCS सेकंड शिफ्ट में फेल हो गई- Hindi News

CBSE (The Central Board of Secondary Education)  ने M/S TCS लिमिटेड को CTET EXAM- December- 2021 कराने के निर्देश दिये हैं। गौरतलब है TCS  सीटेट दिसंबर 2021, परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड (Online) में आयोजित करा रही है, जो कि सारे देश में विभिन्न शहरों में 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक कराई जानी थी। 

TCS फेल- CTET का ऑनलाइन एग्जाम नहीं करा पाई

टीसीएस ने बताया कि 16 दिसंबर 2021 की फर्स्ट शिफ्ट का पेपर तो पूरे देश में सक्सेसफुली करा लिया गया, परंतु 16 दिसंबर 2021 की सेकंड शिफ्ट का एग्जाम अनएक्सपेक्टेड टेक्निकल रिक्वायरमेंट्स (अप्रत्याशित तकनीकी आवश्यकताओं) के कारण नहीं कराया जा सका। M/S TCS लिमिटेड यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि इन मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए।

CTET का स्थगित हुआ पेपर कब होगा

उपरोक्त के मद्देनजर 16 दिसंबर 2021 की दूसरी शिफ्ट का (Paper2) और 17  दिसंबर 2021 की दोनों शिफ्ट के दोनों (paper 1&2) को स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं के होने की अगली तिथि M/S TCS से कंसल्ट करने के बाद अभ्यर्थियों  को सूचित कर दी जाएगी। 

कहा गया है कि कि 20 दिसंबर 2021, सोमवार से आयोजित होने वाले सभी पेपर अपने पूर्व शेड्यूल के हिसाब से ही होंगे। कैंडिडेट्स को उनके एग्जामिनेशन सेंटर पर अपीयर होने की सूचना दे दी जाएगी। पूरे नोटिस में 18 December और 19 december के paper होने या न होने को कोई जिक्र नहीं है। माना जा रहा है कि 18-19 दिसंबर को भी पेपर स्थगित रहेगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here