MP COLLEGE NEWS- परीक्षाएं तो ऑफलाइन ही होगी, उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा और उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा सर्कुलर जारी कर दिए जाने के बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों द्वारा परीक्षा के आयोजन को लेकर यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाएं तो ऑफलाइन ही आयोजित की जाएगी।

इस साल कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं है: उच्च शिक्षा मंत्री

उज्जैन में पत्रकारों से बात करते हुए डॉक्टर मोहन सिंह यादव ने कहा कि हमारे पास ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित कराने की व्यवस्था नहीं है। इसलिए हमने निर्णय लिया है कि परीक्षाओं को ऑफलाइन ही आयोजित किया जाएगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले साल संक्रमण का खतरा था इसलिए ऑनलाइन और ओपन बुक पैटर्न पर परीक्षाएं कराई थी। इस साल संक्रमण का खतरा नहीं है। 

ऑनलाइन परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को नेटवर्क नहीं मिलता: उच्च शिक्षा मंत्री

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने कहा कि ऑनलाइन परीक्षाओं में मोबाइल का नेटवर्क सबसे बड़ी समस्या था। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यार्थियों को नेटवर्क नहीं मिलता जिसके कारण परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न होता है। डॉ यादव ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ मीटिंग करके ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा था ऑनलाइन परीक्षा कराएंगे, सर्कुलर भी जारी हो गया था 

सनद रहे कि पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जाएंगी। उनकी घोषणा के बाद। उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से एक सर्कुलर जारी हुआ था जिसमें विश्वविद्यालयों को ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन परीक्षा के लिए फ्री हैंड दे दिया गया था।  उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.