BHOPAL NEWS- सीवेज चेंबर में इंजीनियर और मजदूर की मौत

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी नगर पुलिस थाना क्षेत्र में सीवेज चेंबर के अंदर अंकिता कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर दीपक सिंह और मजदूर भारत सिंह की सोमवार को मौत हो गई। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। नगर निगम कमिश्नर ने अंकिता कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। 

नगर निगम के जोन क्रमांक एक में लाऊखेड़ी क्षेत्र में अंकिता कंस्ट्रक्शन कंपनी सीवेज लाइन का काम कर रही है। अगले 10 साल तक किसी कंपनी को सीवेज लाइन का मेंटेनेंस करना है। सोमवार को लगभग 3:30 बजे यह घटना हुई। चेंबर के बाहर दो लोगों की जूते रखे हुए थे। राहगीर सोनू मीणा को कुछ बच्चों ने बताया कि दो अंकल इसके अंदर हैं। आसपास की महिलाएं एवं लोगों ने मिलकर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की परंतु असफल रहे। 

पुलिस को सूचना दी गई। जब तक सरकारी टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो पाता, दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। इस मामले में नगर निगम कमिश्नर ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं परंतु कंपनी का कहना है कि मेजरमेंट के लिए चेंबर के अंदर उतारने की जरूरत नहीं थी। हादसा कैसे हुआ और क्यों हुआ, कुछ पता नहीं चल पा रहा है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.