अनुग्रह राशि हेतु INDORE में CORONA से 10 हजार से ज्यादा मौतों का दावा, रिकॉर्ड में तो 1393 दर्ज हैं

इंदौर
। निश्चित रूप से यह जांच का विषय है। इंदौर में 10,000 से ज्यादा लोगों ने परिजन की कोरोनावायरस से मौत का दावा किया है जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संधारित किए गए रिकॉर्ड के अनुसार इंदौर जिले में कोविड-19 के कारण अब तक केवल 1393 लोगों की मौत हुई है। दोनों संख्याओं में बहुत बड़ा अंतर है।

दरअसल, पिछले दिनों केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस से मरने वालों के आश्रितों को ₹50000 अनुग्रह राशि की घोषणा की थी इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, मुख्यमंत्री कोविड योद्धा योजना पहले से संचालित हैं। इन सभी में इंदौर के 10,000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किए हैं।

अनुग्रह राशि वाली घोषणा के बाद से कलेक्टर कार्यालय में हर दिन सैकड़ों आवेदन आ रहे हैं। बीते दो दिन में तो रिकार्ड तीन हजार से अधिक आवेदन आए हैं। इस प्रकार अब तक कुल 10000 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। इतने सारे आवेदनों का भौतिक सत्यापन करना जिला प्रशासन के लिए बड़ा चैलेंज है। प्रशासनिक अधिकारियों को अंदेशा है कि कोरोना से मृत कुछ लोगों के परिवार से दो आवेदन भी सहायता के लिए आए होंगे। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया इंदौर न्यूज़ पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here