सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, चलाओ तो अपने आप चार्ज हो जाती है - Auto News

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सागर शहर में रहने वाले इंजीनियरिंग स्टूडेंट हिमांशु भाई पटेल ने एक इलेक्ट्रिक कार बनाई है। ड्राइवर सहित 5 लोगों को ले जाने की क्षमता वाली इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 185 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसकी खास बात यह है कि जब आप इस कार को चलाते हैं तो इसकी बैटरी अपने आप चार्ज होने लगती है। 

सागर शहर के मकरोनिया में रहने वाले हिमांशु भाई पटेल ने बताया कि इस कार्य को बनाने में मात्र ₹200000 का खर्चा आया है। 5 लोग बड़े आराम से सफर कर सकते हैं। इसे बिजली से चार्ज करने में ₹30 का खर्चा आता है। इस कार की स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे आप रिमोट कंट्रोल से स्टार्ट और बंद कर सकते हैं। 

कार में इलेक्ट्रॉनिक स्पीड मीटर, बैटरी पावर मीटर, फास्ट चार्जर सहित कई फीचर्स दिए गए हैं। कार्य को विंटेज लुक दिया गया है ताकि यह अपने आप में खास दिखाई दे। इस कार को चार्ज करने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है। रिवर्स करने के लिए एक बटन दिया गया है। चोरी और बदमाशों से बचाने के लिए कार में अलार्म लगाया गया है। शार्ट सर्किट की स्थिति में MCB ट्रिप हो जाएगा और किसी भी प्रकार का हादसा नहीं होगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here