ओमिक्रॉन गुड न्यूज़- वैक्सीनेटेड लोगों पर ज्यादा असर नहीं, साउथ अफ्रीका के डॉ कोएट्ज़ी ने बताया - Hindi News

भोपाल
। कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर डर का माहौल बनता जा रहा है लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर आ रही है। साउथ अफ्रीका जहां ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा पीड़ित मरीज पाए गए हैं, के डॉ एंजेलिक कोएट्ज़ी का कहना है कि जिन लोगों को वैक्सीन के प्रॉपर पूरे डोज लगे हैं उन पर वायरस ज्यादा असर नहीं कर पा रहा है। प्राथमिक चिकित्सा के बाद ऐसे लोग स्वस्थ हो रहे हैं। 

Omicron Variant- बहुत से लोगों को अस्पताल में भर्ती नहीं करना पड़ा

कोविड-19 महामारी के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के लक्षण व अन्य विशेषताओं के बारे में अभी बहुत कुछ स्थिति साफ होना बाकी है, लेकिन साउथ अफ्रीकन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ एंजेलिक कोएट्ज़ी ने जानकारी शेयर की है कि 'अब तक ऐसा लगता है कि कोरोना वैक्सीन का असर ओमिक्रॉन वेरिएंट पर पड़ेगा, क्योंकि जिन लोगों को टीका लगाया गया है उनमें इस वेरिएंट के काफी हल्के लक्षण देखे गए हैं। 

ओमिक्रोन वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में हल्का है

साथ ही उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल स्तर पर ओमिक्रोन वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में हल्का है, लेकिन यह तस्वीर अस्पताल स्तर पर बदल सकती है। अभी तक वेरिएंट शुरुआती दिनों में हैं और बहुत से लोगों को अस्पतालों में भर्ती नहीं किया गया है। 

सनद रहे कि डॉ एंजेलिक कोएट्ज़ी ने ही सबसे पहले ओमिक्रोन वेरिएंट के बारे में बताया था। उनके लेटेस्ट स्टेटमेंट से इस बात की उम्मीद जगी है कि वैक्सीनेशन आम नागरिकों को कोरोनावायरस के इस नए वेरिएंट से बचा सकता है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here