MP TET VARG 3- नए उम्मीदवार आवेदन करें, सरकारी शिक्षक बनने का मौका

भोपाल
। Professional Examination Board, Bhopal द्वारा प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सन 2018 में आवेदन फॉर्म जमा करवाए गए थे। तब से लेकर नवंबर सन 2021 तक परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया और अब एक बार फिर ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दिनांक 14 दिसंबर 2021 से प्रक्रिया शुरू होगी और लास्ट डेट दिनांक 28 दिसंबर 2021 तक प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा सकते हैं। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती - वर्ग 3 में रिक्त पदों की संख्या बढ़ी या नहीं

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल द्वारा इस परीक्षा को कई बार डाला जा चुका है। फिलहाल इसकी संभावित तारीख मार्च 2022 है। अपडेट एमपी ऑनलाइन की तरफ से दिया गया है। एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ही एप्लीकेशन सबमिट किए जा सकते हैं। सूचना में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि रिक्त पदों की संख्या बढ़ाई गई है या नहीं। 

पुराने वालों को फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं

पहले से फाॅर्म भरने वाले आवेदकों को दोबारा फाॅर्म भरने की जरूरत नहीं है। परीक्षा में क्वालिफाइड नंबर प्राप्त करने मात्र से किसी पद विशेष पर भर्ती का दावा नहीं किया जा सकेगा, क्योंकि प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति की विभिन्न पात्रता शर्तों में से यह परीक्षा सिर्फ एक शर्त की ही पूर्ति करेगा। परीक्षा संबंधी अन्य जानकारी और परीक्षा की तारीख 2 दिसंबर को जारी की जाएगी। मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा, रोजगार एवं नौकरी से संबंधित खबरें एवं अपडेट के लिए कृपया MP CAREER NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here