MP पंचायत चुनाव- वर्षों से जमे पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश - PANCHAYAT CHUNAV NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही है। पुलिस मुख्यालय ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए वर्षों से एक ही जिले में काम कर रहे पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। गृह जिले में पदस्थ अधिकारियों को भी हटाया जाएगा। 

चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार पुलिस की ट्रांसफर पॉलिसी

पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश द्वारा आदेश क्रमांक 3912 दिनांक 2 नवंबर 2021 के माध्यम से मध्य प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेशित किया गया है कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं अन्य चुनावी प्रक्रियाओं को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराए जाने हेतु गृह जिले में पदस्थ अथवा 31 अक्टूबर 2021 की स्थिति में पिछले 4 वर्षों में से कोई 3 वर्ष 1 जिले में सेवा देने वाले पुलिस अधिकारी को ट्रांसफर किया जाना है। 

चुनाव के कारण कौन-कौन से अधिकारी हटाए जाएंगे 

पुलिस में काले ने पुलिस अधीक्षक से लिखित प्रमाण पत्र मांगा है। जिसमें एसपी को बताना होगा कि उनके जिले के अंतर्गत ऐसे पुलिस उप अधीक्षक, पुलिस निरीक्षक, पुलिस उपनिरीक्षक या समकक्ष के अधिकारी पदस्थ नहीं है, जिन का गृह जिला है अथवा 31 अक्टूबर 2021 की स्थिति में पिछले 4 वर्षों में से 3 वर्ष इसी जिले में पदस्थ रहे हैं। प्रस्ताव एवं प्रमाण पत्र की लास्ट डेट 8 नवंबर 2011 दोपहर 12:00 बजे तक निर्धारित की गई है।




भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here