GWALIOR का मानवाधिकार वाला दिनेश दुबे भोपाल में गिरफ्तार, जेल भेजा

भोपाल
। SOCIAL DEVELOPMENT AND HUMAN RIGHTS PROTECTION COUNCIL INDIA नाम की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर दिनेश दुबे को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने दिनेश दुबे को जेल भेज दिया। मामला इसी कंपनी की दूसरी डायरेक्टर किरण मेंहदौरिया की संदिग्ध मृत्यु का है। पुलिस का कहना है कि दिनेश दुबे ने किरण का नंबर ब्लॉक कर दिया था इसलिए किरण ने आत्महत्या कर ली।

किरण को नौकरी दिलाने के लिए भोपाल लाया था: पिता का आरोप

27 साल की किरण मेंहदौरिया ने BCom के बाद PGDCA की पढ़ाई के साथ ब्यूटीशियन का कोर्स भी किया था। किरण के पिता सुरेन्द्र सिंह मेहदौरिया ने आरोप लगाया था कि दिनेश दुबे 4 अगस्त को बेटी को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ग्वालियर से भोपाल लाया था। दिनेश दुबे और किरण दोनों ग्वालियर के रहने वाले हैं, लेकिन वह अपना कार्य क्षेत्र भोपाल और हेड ऑफिस दिल्ली में बनाया था।

किरण खुद को पुलिस अधिकारी और दिनेश मानवाधिकार का अधिकारी बताता था 

भोपाल पुलिस के अनुसार दिनेश दुबे, किरण का पति है जबकि किरण के पिता का कहना है कि दिनेश दुबे तो पहले से ही शादीशुदा है। पुलिस का आरोप है कि दिनेश दुबे, किरण के साथ मिलकर लोगों के साथ ठगी करता था। वह खुद को मानवाधिकार का अधिकारी बताता था जबकि किरण खुद को पुलिस अधिकारी बताती थी। 

दोनों ने एनजीओ नहीं प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई थी 

पुलिस का कहना है कि दोनों मिलकर मानवाधिकार के नाम पर एक एनजीओ का संचालन करते थे जबकि दोनों ने ह्यूमन राइट्स के नाम पर कोई संस्था नहीं बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई थी। यह कंपनी दिनांक 16 जुलाई 2020 को दिल्ली में रजिस्टर्ड की गई थी। इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन नंबर 366264 एवं रजिस्टर्ड ईमेल ऐड्रेस HRCCOGWALIOR@GMAIL.COM है। 

Ministry of Corporate Affairs के रिकॉर्ड में इस कंपनी के ऑफिस का पता H.NO-4/144A.KH.NO1391 VEENA ENCLAVE MUNDKA DELHI West Delhi DL 110041 दर्ज है। इस कंपनी में सिर्फ दो डायरेक्टर हैं। DIN NO 08796115 KIRAN MEHDORIYA और DIN NO 08796114 DINESH DUBEY. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here