DAVV NEWS- BA-1st 25000 स्टूडेंट्स का रिजल्ट कब आएगा, क्यों अटका, पढ़िए

इंदौर
। Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore मैनेजमेंट की गलती के कारण बीए फर्स्ट ईयर के 25000 विद्यार्थियों का रिजल्ट अटका हुआ है। यूनिवर्सिटी के अधिकारी अपने मिसमैनेजमेंट को छुपाते हुए कॉलेजों की गलती बता रहे हैं। परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि दीपावली के बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

DAVV मैनेजमेंट ने कहां गलती की 

कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से उच्च शिक्षा विभाग ने जुलाई में यूजी फर्स्ट एवं सेकंड ईयर के एग्जाम ओपन बुक सिस्टम से कराए थे। यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों ने आदेशित किया था कि ऑनलाइन पेपर जारी किए जाएंगे और उत्तर पुस्तिकाएं 5 दिन के भीतर संबंधित कॉलेज के संग्रहण केंद्र में जमा कराई जाएंगी। यूनिवर्सिटी के आदेश अनुसार सभी स्टूडेंट्स ने अपनी उत्तर पुस्तिकाएं बताए हुए संग्रहण केंद्र में ही जमा कराई। कलेक्शन सेंटर के कर्मचारियों ने भी यूनिवर्सिटी के आदेश का पालन करते हुए सभी उत्तर पुस्तिकाएं जमा की और यूनिवर्सिटी भेज दी। 

जब कलेक्शन सेंटर से उत्तर पुस्तिका यूनिवर्सिटी पहुंची और उन्हें चेक करने की प्रोसेस शुरू हुई तब पता चला कि मैनेजमेंट ने एक बड़ी गलती कर दी थी। कलेक्शन सेंटर के कर्मचारियों को आदेशित नहीं किया गया था कि रेगुलर और प्राइवेट स्टूडेंट्स की कॉपियां अलग-अलग रखी जाएं। कलेक्शन सेंटर के कर्मचारियों ने सभी उत्तर पुस्तिकाओं को एक साथ बंडल में बांध दिया।

यूनिवर्सिटी की तरफ से कलेक्शन सेंटर के कर्मचारियों को उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल बनाने एवं उन्हें बॉक्स में बंद करने के संबंध में कोई गाइडलाइन नहीं दी गई थी। इसलिए जिसे जैसा समझ में आया उसने वैसा बंडल बनाकर भेज दिया। नतीजा कई स्टूडेंट्स की उत्तर पुस्तिकाओं के पन्ने फट गए। स्टूडेंट्स की सारी मेहनत बेकार हो गई। यहां उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने के लिए नियुक्त प्रोफ़ेसर भी परेशान हुए। स्टेप बाय स्टेप प्लानिंग की गड़बड़ी के कारण 25000 स्टूडेंट्स का रिजल्ट अटक गया।

DAVV BA 1st YEAR RESULT कब आएगा 

परीक्षा नियंत्रक डॉ अशेष तिवारी का कहना है कि स्टूडेंट्स की उत्तर पुस्तिकाओं को चेक किया जा चुका है। दिनांक 30 अक्टूबर को सॉफ्टवेयर में नंबर चढ़ाने का काम शुरू हो गया था। रिजल्ट बनाने में कुछ दिन और लगेंगे। उम्मीद है दीपावली की छुट्टी के तत्काल बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। शिक्षा जगत से जुड़ी खबरों के लिए कृपया MP EDUCATION NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here