मुख्यमंत्री ने हर जिले में दीपावली के देसी मेले लगाने के आदेश दिए - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के हर जिले में दीपावली के देसी मेले लगाने के आदेश दिए हैं। VOCAL for LOCAL के तहत इन मेलों के लिए कलेक्टर द्वारा स्थान उपलब्ध कराया जाएगा और नगर पालिका, नगर पंचायत किसी भी प्रकार की बाजार बैठकी टैक्स आदि वसूल नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त समाचार के अनुसार मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि दिवाली पर देसी सामान को बेचने के लिए हाट-बाजार में स्थान उपलब्ध कराएं। उस पर कोई तहबाजारी न लगे। दिवाली तक यह इंतजाम करें कि ये लोग अपना सामान बेच पाएं। किसी प्रकार का टैक्स इस पर न लगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छतरपुर में स्थानीय कुम्हार द्वारा बनाए जाने वाले मिट्टी के दियों और स्व सहायता समूह के उत्पादों का प्रमोशन किया। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में अशोक नगर कलेक्टर ने सबसे पहले दीपावली पर स्थानीय कुम्हार द्वारा बनाए जाने वाले मिट्टी के दीपक की बिक्री को टैक्स फ्री करने का आदेश जारी किया था। उसके बाद मध्य प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों के कलेक्टरों ने इसी प्रकार के आदेश जारी कर दिए और अंत में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केवल मिट्टी के दीपक ही नहीं बल्कि दीपावली के लिए लोकल मेला लगाने का आदेश जारी कर दिया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here