उत्तर प्रदेश में संस्कृत शिक्षकों की भर्ती जल्द की जाएगी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - UP NEWS

लखनऊ
। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए संस्कृत स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। जल्द ही उत्तर प्रदेश में संस्कृत शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में 6696 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग के 6696 सहायक शिक्षकों को लखनऊ के लोकभवन में शुक्रवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अवैध कमाई बंद हो गई है तो अब कुछ लोग युवाओं को गुमराह करने में लग गए हैं। 

शिक्षक के पास हर दिन कुछ नया जानने का अवसर होता है: मुख्यमंत्री
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में क्या-क्या कार्य होने हैं इसको एक शिक्षक से बेहतर कोई नहीं जान सकता। एक शिक्षक के लिए प्रतिदिन कुछ नया जानने का अवसर होता है। यह सौभाग्य आपको प्राप्त हुआ है कि आप एक छात्र के साथ शिक्षक की भी मान्यता प्राप्त कर रहे हैं। 

यूपी में सवा चार वर्ष में 1.50 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्तियां: सीएम आदित्यनाथ
उन्होंने बताया कि 1.20 लाख नियुक्तियां सिर्फ बेसिक शिक्षा परिषद में हुई हैं। माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, मेडिकल शिक्षा की अलग हैं। अगर इन सभी को जोड़ लें तो शिक्षा विभाग में विगत सवा चार वर्ष में 1.50 लाख से अधिक भर्तियां की गई हैं। 

संकल्प लिया था, हम आमूलचूल परिवर्तन करके दिखाएंगे: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने संकल्प लिया था कि हम आमूलचूल परिवर्तन करके दिखाएंगे। आज सरकार बच्चों को दो-दो यूनिफॉर्म, बैग व बुक उपलब्ध करा रही है। बेसिक शिक्षा परिषद में 69,000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो रही है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here