Loading...    
   


PSM जबलपुर 1 साल से स्टूडेंट्स की कॉशन मनी नहीं लौटा रहा - MP NEWS

योगेन्द्र दुबे/जबलपुर।
प्रगत शैक्षणिक अध्यायन संस्थान (PSM) जबलपुर द्वारा BEd के लगभग 130 एवं MEd के 20 छात्रों को दिनांक 30 जून 2020 को दो वर्ष के प्रशिक्षण उपरांत अपनी- अपनी संस्थाओं के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया। इन छात्रों से बैंक खातों की जानकारी, पुस्तकालय का नो-डयूज व अन्य नो-डयूज प्राप्त करने के बाद भी आज दिनांक तक उनके जमा कासम मनि नहीं लौटाई गई है।

जब भी छात्र अपनी कॉशन मनी वापस मांगने के लिए संस्थान में जाते हैं उन्हें कोई न कोई बहाना बनाकर टाल दिया जाता है और बताया जाता है कि प्राचार्य वृन्दावन भोपाल प्रवास पर हैं। श्री स्वर्णकार आये दिन मुख्यालय से बाहर रहते हैं व इनके द्वारा मुख्यालय छोडने पर संस्थान के किसी सीनियर/जिम्मेदार अधिकारी को प्रभारी नहीं बनाया जाता है।

छात्र अपनी कॉशन मनी के लिए बार-बार भटकते रहते हैं और उन्हें कोई संतोषजनक उत्तर संस्थान से प्राप्त नहीं होता है। जब महाविद्यालय द्वारा छात्रों से समय पर शुल्क जमा न करने पर विलंब शुल्क लिया जाता है तो प्राचार्य द्वारा विलंब से कासम मनि वापस किये जाने पर ब्याज सहित कासम मनि वापस की जानी चाहिए। जबकि कासम मनि की जमा राशि पर बैंक से ब्याज प्राप्त किया जाता है।

12 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here