Loading...    
   


MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 16 MAY 2021

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी किए गए कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन में गिरावट वाली ग्राफ के साथ अच्छी बात यह है कि खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या घटकर 25 रह गई है। पॉजिटिविटी रेट 10.6%, स्वस्थ हुए 12345 और 7106 नए मिले। पिछले 24 घंटे में 4 शहर (इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर) छोड़कर 100 से ज्यादा मरीज वाले जिलों की संख्या मात्र 12 रह गई है। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 25

Indore, bhopal, gwalior, Jabalpur, ujjain, ratlam, rewa, sagar, khargon, betul, dhar, shivpuri, Satna, Narsinghpur, Hoshangabad, shehdol, sehore, raisen, Sidhi, balaghat, Anuppur, singrauli, mandsaur, Rajgarh, damoh and umriya ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 14000, भोपाल 14000, ग्वालियर 7000 और जबलपुर 4000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 7 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

Burhanpur, Bhind, agar Malwa, Ashoknagar, alirajpur, khandwa and chhindwara मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 16 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- इंदौर में दवाइयों के एक गोदाम में आग लग गई। गोदाम में रखी वैक्सीन और ब्लैक फंगस की दवाइयां जलकर राख हो गई। 
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मध्यप्रदेश में 30 मई तक कर्फ्यू रखने के संकेत दिए हैं। 
- इंदौर में अब ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी शुरू हो गई है। 
- इंदौर महू के बाद सांवेर में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का ग्राफ।
- ग्वालियर में कोरोनावायरस की संक्रमण दर 9% से कम हो गई है।
- इंदौर में किराने की दुकानों को कर्फ्यू से छूट दी गई है।
- भोपाल के चिरायु अस्पताल ने CORONA पीड़ित आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज करने से इंकार कर दिया है। - ब्लैक फंगस के कारण उज्जैन में एक युवक और खंडवा में एक महिला की मृत्यु हो गई।
- रेडमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी और नकली इंजेक्शन के मामले में आरोपियों के फोटो सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ वायरल हुए हैं। 
- इंदौर के अरविंदो अस्पताल में दवा सप्लायर अभिषेक शर्मा की तीसरी मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई। मैनेजमेंट का कहना है कि उसने सुसाइड किया है, परिजनों का कहना है कि उन्हें अभिषेक से मिलने नहीं दिया जा रहा था। अभिषेक को CORONA के इलाज के लिए भर्ती किया गया था।
- शहडोल के कोरोना पीड़ित पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप द्विवेदी के लिए जबलपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। प्रदीप को शहडोल से जबलपुर रेफर किया गया था। 
- उज्जैन में कलेक्टर ने 5 मई के बाद कर्फ्यू के दौरान हुई शादियों को अमान्य घोषित कर दिया है। 
- गुना में कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को राशन, सब्जी एवं अन्य सामग्री की होम डिलीवरी ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक करेंगे। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 16 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





16 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here