Loading...    
   


KVS ने COVID के नाम पर लॉटरी स्थगित कर दी लेकिन आवेदन की लास्ट डेट नहीं बदली थी

नई दिल्ली।
सरकारी संस्थान कोरोनावायरस की दूसरी लहर का पूरा फायदा उठा रहे हैं। Kendriya Vidyalaya Sangathan का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। महामारी के कारण कई राज्यों में आम नागरिकों पर घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाए गए लेकिन KVS ने ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट नहीं बढ़ाई। अब जब लॉटरी की बारी आई तो कोविड-19 के नाम पर उसे ही स्थगित कर दिया गया।

बिना पक्षपात की योग्य विद्यार्थियों को एडमिशन देने के लिए प्रख्यात Government of India के Kendriya Vidyalayas स्कूलों में एडमिशन देने के लिए तैयार की गई वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर डिस्प्ले किया जा रहा है कि 'कक्षा 1 में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 Apr 2021 19:00 IST थी। नए पंजीकरण, आवेदन जमा करने या रद्द करने की अनुमति अब नहीं है।
Last date to submit online application for admission in Std 1 was 19 Apr 2021 19:00 IST. New registrations, application submission or cancellation is not permitted now.

इसी वेबसाइट पर उपरोक्त सूचना के नीचे नया नोटिफिकेशन दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है 'देश में COVID-19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए 23 अप्रैल, 2021 को कक्षा -I में प्रवेश के लिए होने वाली लाटरी स्थगित कर दी गई है। लाटरी की नयी तारीख की सूचना के लिए कृपया वेबसाइट पर चेक करते रहें।
The date of draw of lots for Admission in Std 1 scheduled on 23rd April, 2021 has been postponed due to unprecedented rise in COVID-19 cases in the country. Please watch this space for the revised dates of draw of lots for Std 1 admissions. 

सबसे सरल सवाल 
COVID-19 से बचने के लिए यदि आप लॉटरी नहीं निकाल सकते तो यह उम्मीद कैसे कर सकते हैं कि पेरेंट्स निर्धारित तारीख पर एप्लीकेशन फाइल कर पाएंगे। जबकि कई राज्यों में सरकार ने बाजार बंद करवा दिए। इस कुतर्क को स्वीकार नहीं किया जा सकता कि लोग मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अप्लाई कर सकते थे क्योंकि केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ रहे सभी बच्चों के पेरेंट्स और हजारों कर्मचारी यहां तक कि शिक्षक भी इस तरह की एप्लीकेशन ऑपरेट करना नहीं जानते।

23 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here