Loading...    
   


Google FeedBurner बदल रहा है, पढ़िए क्या होने वाला है

फीड बर्नर पिछले 14 साल से ना केवल गूगल का हिस्सा रहा है बल्कि दुनिया भर के करोड़ों पब्लिशर्स के लिए ऑक्सीजन की तरह सबसे महत्वपूर्ण टूल है। गूगल आने वाले दिनों में स्वीट ब्रदर में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन करने वाला है। गूगल का कहना है कि सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए यह एक जरूरी कदम है।

गूगल की ओर से बताया गया है कि जुलाई 2021 से FeedBurner को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर ट्रांसफर किया जाएगा। इस प्रक्रिया के दौरान FeedBurner की सभी सेवाएं संचालित होती रहेंगी परंतु (email subscriptions) ई-मेल सदस्यों को सूचनाओं का प्रसारण एवं non-core feed management features बंद हो जाएंगे। 

गूगल ने सभी पब्लिशर से अनुरोध किया है कि जो लोग FeedBurner email subscriptions का उपयोग कर रहे हैं वह अपने email subscribers की लिस्ट डाउनलोड कर ले ताकि वह किसी दूसरी email subscription service का लाभ उठा सकें। 

ज्यादातर गूगल फीड बर्नर यूजर्स को कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। ज्यादातर सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी। अपने अकाउंट बना सकते हैं और नए फीड बर्न कर सकते हैं। फीड बर्नर पर आप पहले की तरह change the URL, source feed, title, and podcast metadata of your feed, along with basic analytics. जारी रख सकते हैं।

How to export your email subscribers to a CSV

Once you have activated FeedBurner's Email Subscriptions service for your feed, you can easily export a list of your email subscribers.
Click Analyze, and select Subscribers.
Click FeedBurner Email Subscriptions, then click Manage Your Email Subscriber List.
This opens a new page.
Under View Subscriber Details, click CSV (next to "Export").


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here