Loading...    
   


INDORE में ONLINE JOB के नाम पर व्यापारी की बेटी से ठगी - MP NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कपड़ा कारोबारी की बेटी के साथ 1 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता ने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। वह नौकरी की तलाश कर रही थी। ऑनलाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर युवती से 1 लाख ठग लिए गए। पी़डिता ने कल मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने दो युवतियों सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

किशनगंज थाने में कल फरियादिया अमृता पिता संजय माहेश्वरी निवासी ग्राम हरसोला की शिकायत पर खुशबू शर्मा, रिया सक्सेना और करण सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया गया है। अमृता के अनुसार उसने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है । उसके पिता कपड़े का कारोबार करते हैं। उसने नौकरी के लिए वेबसाइट पर अपना रिज्यूम डाला था। पिछले दिनों उसके पास फोन आया और सामने वाले ने एक्सिस बैंक में नौकरी दिलवाने की बात कही ।

नौकरी के लिए अमृता का इंटरव्यू लिया गया और फिर बाद में अकाउंट खुलवाने, प्रोसेसिंग फीस और अन्य मदों के नाम पर लगभग 1 लाख ले लिए। नौकरी की चाहत में अमृता ने अपने परिवार वालों को कुछ नहीं बताया और पैसे देती रही। 1 लाख लेने के बाद भी आरोपी और भी पैसों की मांग कर रहे थे, तब युवती ने अपने परिवार वालों को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवती को ठगी की बात बताई और किशनगंज थाने लेकर आए। 

पुलिस ने अब जिन मोबाइल नंबर से अमृता को फोन आ रहे थे उनके आधार पर केस दर्ज किया है। पुलिस का मानना है कि आरोपियों ने अपने नाम भी गलत ही बताए होंगे। गौरतलब है कि शहर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है। कभी फेसबुक हैक कर तो कभी नौकरी के नाम पर तो कभी अन्य तरीकों से सायबर लुटेरे आम लोगों से रुपए ठग रहे हैं।

2 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here