Loading...    
   


नगरीय निकाय चुनाव: HP में अधिसूचना जारी, MP में इंतजार - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश में अजीब सी स्थिति निर्मित हो गई है। एक तरफ राज्य निर्वाचन आयोग लगातार दोहरा रहा है कि अधिसूचना मार्च के महीने में जारी हो जाएगी और अप्रैल में मतदान कराया जाएगा लेकिन दूसरी तरफ खबरें आ रही है कि शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ दोनों फिलहाल चुनाव नहीं चाहते। इसलिए नगरिया निकाय चुनाव जून तक के लिए टाल दिए जाएंगे। 

सबसे पहले हिमाचल प्रदेश नगर निगम चुनाव अधिसूचना की खबर

हिमाचल प्रदेश में नगर निगम चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। राज्य चुनाव आयोग ने शनिवार को अधिसूचना जारी की। राज्‍य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बैठक करके निर्णय पर मुहर लगाई। पहले चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बैठक बुलाई ली थी, लेकिन किसी कारणवश यह बैठक स्‍थगित कर दी गई थी। लेकिन शनिवार को इस संदर्भ में बैठक हुई और चुनाव करवाने की अध‍िसूचना जारी कर दी गई। 22, 23 और 24 मार्च को नामांकल दाखिल किए जाएंगे। मतदान 7 अप्रैल को सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक करवाया जाएगा। 

अब मध्य प्रदेश के हालात 

मध्य प्रदेश के जिला स्तरीय भाजपा नेताओं का मानना है कि सरकार किसी भी कीमत पर अप्रैल में नगरीय निकाय चुनाव नहीं होने देगी क्योंकि सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित पूरी सरकार पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त है। चुनाव रोकने के लिए उसके पास कोरोनावायरस का बढ़ता हुआ संक्रमण एक अच्छा कारण हो सकता है। इधर राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह स्पष्ट कर चुके हैं कि मार्च के महीने में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मिशन नगरोदय का शुभारंभ कर चुके हैं। चर्चाओं और कयासों का बाजार गर्म है। निर्वाचन आयोग की तरफ से ऑफिशल स्टेटमेंट का इंतजार है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here