Loading...    
   


CPCT सर्टिफिकेट की वैलिडिटी बढ़ाई, मंत्रालय में परीक्षा संचालन संबंधी बैठक - MP NEWS

भोपाल
। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने आज मंत्रालय में सीपीसीटी परीक्षा संचालन संबंधी बैठक ली। इस मीटिंग में सीपीसीटी सर्टिफिकेट की वैलिडिटी बढ़ा दी गई है। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से सीपीसीटी परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है, जबकि सरकारी विभागों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। याद दिला दें कि एक अभ्यर्थी (रोहित) द्वारा पिछले महीने भोपाल समाचार के माध्यम से इस मुद्दे की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करवाया गया था। (CPCT EXAM कब करवाएगी सरकार, हजारों उम्मीदवार इंतजार में हैं)

Madhya Pradesh CPCT certificate validity extend

स्कूल शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि CPCT परीक्षा सर्टिफिकेट की वैद्यता अवधि को 4 वर्ष से बढ़ाकर अब 7 वर्ष किया जा रहा है। इससे प्रदेश में सहायक ग्रेड-3, स्टेनो,डाटा एंट्री ऑपरेटर और IT ऑपरेटर जैसे पदों की भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्रों को लाभ होगा।

CPCT certificate should acceptable for all India

श्री परमार ने निर्देश दिये कि CPCT परीक्षा सर्टिफिकेशन की व्यवस्था इस तरह बनाएँ कि परीक्षार्थियों का स्कोर कार्ड दूसरे राज्यों की परीक्षाओं में भी मान्य हो। परीक्षाओं के संचालन की रीयल टाइम मॉनिटरिंग और त्वरित परीक्षा परिणाम जारी करने के लिये आधुनिक प्रौद्योगिकी और तकनीक को अपनाए।

3 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here