Loading...    
   


CPCT EXAM कब करवाएगी सरकार, हजारों उम्मीदवार इंतजार में हैं - Khula khat

आदर्णीय सर नमस्‍ते
, आपका आभार जो भोपाल समाचार डॉट कॉम के माध्‍यम से सहज ही तरीके से आम जनता की समस्‍या सरकार/संबंधित विभाग तक पहुंच जाती है साथ ही कई बार सरकार द्वारा उसको संज्ञान में लाकर निराकरण भी किया जाता है। भोपाल समाचार डॉट कॉम के माध्‍यम मैं प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों तथा विभिन्‍न विभागों में अनुकंपा नियुक्ति प्राप्‍त बाबूओं की समस्‍या की ओर ध्‍यान आ‍कर्षित करना चाहता हूं। 

हम सभी जानते हैं कि मार्च 2020 से कोविड-19 की वजह से सम्‍पूर्ण देश में लॉक डाउन लगा था जिसकी वजह विभिन्‍न परीक्षाएं समय पर नहीं हो पाई जिसमें MAP-IT भोपाल द्वारा आयोजित सीपीसीटी (Computer Proficiency Certification Test) भी है जो कि आखरी बार फरवरी 2020 में आयोजित हुई थी।

मध्‍यप्रदेश में सरकारी विभागों में भर्ती के विज्ञापन लगातार जारी हो रहें हैं। जिसमें अधिकांश पदों के लिये MAP-IT भोपाल द्वारा आयोजित सीपीसीटी (Computer Proficiency Certification Test) के स्‍कोर कार्ड अनिवार्य है किंतु MAP-IT भोपाल द्वारा CPCT EXAM का आयोजन नहीं किया जा रहा है। जिससे हजारों उम्‍मीदवार प्रतियोगिता परीक्षा में सम्‍मलित ही नहीं हो पा रहे हैं। साथ ही आयु बढ्ने के कारण ओवर ऐज होने का भय भी सता रहा है।

बाबू के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्राप्‍त करने के बाद तीन साल में MAP-IT भोपाल द्वारा आयोजित सीपीसीटी (Computer Proficiency Certification Test) पास करना अनिवार्य है, सीपीसीटी परीक्षा पास नहीं करने के कारण संबंधित बाबूओं को नौकरी से निकाला जा रहा है। इसके संबंध में बाबूओं के विरूद्ध अनेक कार्यालयों में कार्यवाही की गई है।

विगत एक वर्ष से सीपीसीटी की परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण जहां एक ओर प्रतियोगिता परीक्षा से छात्र वंचित हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर अनुकंपा प्राप्‍त कर नौकरी में लगे हुये बाबूओं की नौकरी समाप्‍त करने का भय सता रहा है।

कृपया इस गंभीर समस्‍या की ओर म.प्र. सरकार/ MAP-IT भोपाल का ध्‍यान आकर्षित करने का कष्‍ट कीजिये।
(धन्‍यवाद, रोहित)

06 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here