Loading...    
   


BJP पूर्व विधायक को HC का नोटिस, हत्या के केस को एक्सीडेंट में बदलवाने का आरोप - MP NEWS

जबलपुर। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में अमरवाड़ा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक श्री प्रेम नारायण ठाकुर को हाई कोर्ट ने नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है। प्रेम नारायण ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद और प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए पुलिस पर दबाव बनाकर हत्या के एक मामले को एक्सीडेंट में दर्ज करवाया था। जस्टिस विशाल धगट की एकल पीठ ने चार सप्ताह में जवाब माँगा है।   

हर्रई, छिंदवाड़ा निवासी ममता गुप्ता की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि उसके 15 वर्षीय पुत्र गौरव गुप्ता की 26 फरवरी 2021 को हत्या कर दी गई थी। राजनीतिक दबाव की वजह से पुलिस ने इस मामले को एक्सीडेंट के रूप में दर्ज किया। याचिका में कहा गया कि संजय शर्मा "जख्मी" नामक व्यक्ति ने उसके पुत्र पर दबाव डालकर पबजी के खेल में उसको शामिल कर लिया। जब गौरव ने पबजी खेलने से इनकार किया तो 14 फरवरी को संजय शर्मा के गुर्गों ने गौरव के साथ मारपीट की। शिकायत करने के बावजूद हर्रई पुलिस ने इसकी FIR दर्ज नहीं की। 

वरिष्ठ अधिवक्ता आदर्शमुनि त्रिवेदी, आशीष त्रिवेदी और असीम त्रिवेदी ने तर्क दिया कि संजय शर्मा 'जख्मी' को पूर्व विधायक प्रेमनारायण ठाकुर का संरक्षण है। राजनीतिक दबाव के कारण पुलिस ने 26 फरवरी को हुई गौरव गुप्ता की हत्या के मामले को एक्सीडेंट के रूप में दर्ज किया। याचिका पर सुनवाई के बाद मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की एकल पीठ में विधायक सहित अन आवेदकों को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा है।

20 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here