Loading...    
   


JABALPUR: महिलाओं को फ्री ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए परिवहन विभाग की पहल पर जबलपुर आरटीओ कार्यालय में महिलाओं को हल्के वाहन चलाने के लिए निशुल्क ड्राइविंग प्रशिक्षण देने की तैयारी की जा रही है। 

आरटीओ ने 15 से 20 मार्च तक आवेदन बुलवाएं थे। लेकिन 19 मार्च तक बमुश्किल एक दर्जन महिलाओं ने ही आवेदन किया। लिहाजा आरटीओ ने इच्छुक महिलाओं की कम संख्या को देखते हुए अब प्रशिक्षण की तारीख 20 मार्च से बढ़ाकर 25 मार्च तक कर दी है। विदित हो कि प्रशिक्षण के बाद महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस भी बना कर दिए जाएंगे।   

महिला ने ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए आवेदन तो जमा नहीं किया लेकिन ज्यादा महिलाओं ने प्रशिक्षण लेने के लिए आवेदन पत्र जरूर लिए है। आवेदन भर कर जमा करने के लिए आरटीओ कार्यालय में दो अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। जबकि आरटीओ की वेबसाइट के जरिये आनलाइन आवेदन करने की भी सुविधा दी गई है।

आरटीओ संतोष पाल ने बताया कि प्रशिक्षण में 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र की महिलाएं भी प्रशिक्षण ले सकती हैं। इसके तहत लाइट मोटर वाहन चलाने के लिए एक माह के निश्शुल्क प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए अब 25 मार्च तक इच्छुक प्रशिक्षणिर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। जो भी महिलाएं इस प्रशिक्षण में शामिल होना चाहती हैं वे कार्यालयीन समय मे सुबह 11बजे से 5 बजे के बीच करमेता स्थित आरटीओ कार्यालय में दस्तावेजों के साथ दस्तावेजों एक हजार रुपये की कॉशन मनी के साथ जमा कर सकती हैं। कॉशन मनी प्रशिक्षण के बाद वापस कर दी जाएगी। इच्छुक महिलाएं चाहें तो आवेदन परिवहन विभाग की वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकती हैं।

20 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here