होली पर इंदौर में कोरोना का नया रिकार्ड, 628 नए पॉजिटिव मिले - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश में संक्रमण के मामले में सोमवार को कोरोना ने इंदौर में नया रिकार्ड बना। 3751 सैंपलों की जांच में एक ही दिन में 628 नए मरीज मिले हैं। इंदौर में बड़ी तादाद में नए मरीज मिलने का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। यही नहीं इंदौर में लगातार पांचवें दिन 600 से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं।

इंदौर में संक्रमण दर 16.4 प्रतिशत रही। इंदौर में पिछले पांच दिनों में 3071 संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि सोमवार को 367 मरीजों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर पहुंचे। दो लोगों की मौत भी हुई है। इस तरह शहर में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 959 तक पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में अब तक नौ लाख 23 हजार 156 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 69 हजार 28 पाजिटिव मिले हैं। 

शहर में कोविड संक्रमितों की संख्या से होली के दिन अवकाश होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलग-अलग स्थानों पर संक्रमितों के सैंपल लिए हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या देख स्वास्थ्य विभाग मंगलवार से शहर में 64 टीमों के माध्यम से सैंपल लेगा। कोशिश की जाएगी कि शहर में ज्यादा से ज्यादा इलाकों में संक्रमितों की जांच हों और संक्रमित को समय पर उपचार देकर कोरोना पर नियंत्रण का प्रयास किया जा सकें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here