Loading...    
   


TVS का दावा: जुपिटर का माइलेज बढ़ जाएगा, stop-and-go टेक्नोलॉजी का फायदा मिलेगा - AUTO NEWS

नई दिल्ली।
हौंडा की एक्टिवा से कंपटीशन कर रही भारत की टू व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर में जुपिटर स्कूटर में stop-and-go टेक्नोलॉजी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी के कारण जुपिटर स्कूटर का माइलेज बढ़ जाएगा। इसके साथ ही पर्यावरण को फायदा होगा क्योंकि स्कूटर तुलनात्मक रूप से कम कार्बन उत्सर्जन करेगा।

stop-and-go टेक्नोलॉजी क्या है 

टीवीएस मोटर की ओर से बताया गया है कि इस टेक्नोलॉजी का फायदा यह होगा कि जब कोई रेड सिग्नल पर या कहीं और ज्यादा देर तक स्कूटर को ऑन छोड़ देगा और स्कूटर आगे नहीं बढ़ रहा होगा तो stop-and-go टेक्नोलॉजी के कारण उसका इंजन अपने आप बंद हो जाएगा। टीवीएस मोटर का दावा है कि, इस तकनीक का उद्देश्य ग्राहकों को आरामदायक, सुविधाजनक और पर्यावरण के अनुकूल सवारी का अनुभव प्रदान करना है। यह लंबे समय के स्टॉप्स के दौरान इंजन को इंटेलिजेंस की मदद से बंद करके माइलेज बढ़ाने और उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है।

stop-and-go टेक्नोलॉजी वाली जुपिटर पहला टू-व्हीलर 

इस इंटेलीजेंट 'स्टॉप एंड गो' तकनीक की उपयोग टीवीएस जुपिटर स्कूटर में किया गया है। आपको बता दें टीवीएस मोटर ने जुपिटर के 110cc के Zx वेरिएंट को हाल ही में लॉन्च किया है। जिसमें कंपनी ने stop-and-go टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है।

stop-and-go टेक्नोलॉजी वाले TVS Jupiter ZX की कीमत

टीवीएस मोटर ने नई TVS Jupiter ZX की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 72,347 रुपये रखी है। आपको बता दें टीवीएस जुपिटर देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटी है। ऐसे में इस नए फीचर्स के साथ पहले के मुकाबले TVS Jupiter ZX अब ज्यादा पावरफुल हो गई है।

TVS Jupiter ZX का इंजन

टीवीएस की इस नई स्कूटी में आपको 110cc का इंजन मिलेगा. जो 7bhp की पावर और 8Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इसमें दो राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं जिसमें इको और पावर मोड शामिल हैं। इसके फ्रंट में 220mm का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 130mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

04 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here