Loading...    
   


POST OFFICE में SAVING ACCOUNT मात्र 5 मिनट में घर बैठे खोलें

अब तो ज्यादातर लोग जानते हैं कि भारतीय स्टेट बैंक की तुलना में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का सेविंग अकाउंट ज्यादा अच्छा है। ब्याज भी ज्यादा मिलता है और सरकार की गारंटी भी है लेकिन लोग यह भी जानते हैं कि पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी, बैंक की तरह काम नहीं करते। इसलिए अकाउंट ओपन करवाना काफी मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप घर बैठे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए अपना सेविंग अकाउंट 5 मिनट के भीतर खोल सकते हैं। आपका अकाउंट तत्काल एक्टिव हो जाएगा। अगले 1 साल के भीतर आप कभी भी अपने अकाउंट का बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण करवा सकते हैं।

HOW TO OPEN POST OFFICE SAVING ACCOUT by IPPB MOBILE BANKING APP

स्टेप 1. अपने मोबाइल फोन में IPPB MOBILE BANKING APP DOWNLOAD करें। इसके बाद आईपीपीबी मोबाइल बैंकिंग एप को ओपन कर ‘Open Account’ पर टैप करें।
स्टेप 2. यहां आपको अपना PAN CARD NUMBER और AADHAAR CARD NUMBER दर्ज करना है।
स्टेप 3. पेन कार्ड नंबर और आधार कार्ड नंबर दर्ज करने के बाद आपको लिंक्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा। वह ओटीपी दर्ज करें। 

स्टेप 4. अब आपको अपनी मां का नाम, शैक्षिक योग्यता, पता और नॉमिनी आदि का विवरण देना होगा।
स्टेप 5. यह जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट पर टैप करें। इसके साथ ही खाता खुल जाएगा।
स्टेप 6. आप इस इंस्टेंट बैंक अकाउंट का उपयोग एप के द्वारा कर सकते हैं।
महत्वपूर्ण जानकारी: डिजिटल सेविंग अकाउंट केवल एक साल के लिए वैध होता है। खाता खोलने के एक साल के भीतर, आपको उस खाते के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण पूरा करना है, जिसके बाद इसे नियमित बचत खाते में बदल दिया जाएगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here