Loading...    
   


मध्यप्रदेश से हरिद्वार कुंभ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइन - MP NEWS

भोपाल
। हरिद्वार में 27 फरवरी, 2021 से प्रारंभ होने वाले महाकुम्भ मेला में कोविड-19 महामारी के प्रत्येक स्तर पर सोशल डिस्टेंसिंग, पर्याप्त चिकित्सकीय एवं स्वच्छता सुविधाएँ सुनिश्चित की जायेंगी। इस संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों पर प्रभावी रूप से अमल किया जायेगा।

हरिद्वार महाकुम्भ में केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में 65 वर्ष से अधिक के व्यक्ति, अन्य शारीरिक व्याधि से ग्रसित, गर्भवती महिलाएँ और 10 वर्ष से कम आयु वर्ग के अति-संवेदनशील एवं दुर्बल व्यक्तियों को घर में रहने की सलाह दी गई है।

कुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं एवं यात्रियों की बस एवं रेलवे स्टेशनों पर थर्मल स्कीनिंग एवं अन्य आवश्यक जाँच सुनिश्चित की जायेगी। कुम्भ मेले के लिये अतिरिक्त अथवा विशेष बस सेवाएँ कुम्भ मेलाधिकारी हरिद्वार की सहमति से ही संचालित की जायेंगी।

उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश ने इस संबंध में मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस को पत्र लिखकर हरिद्वार कुम्भ मेले में की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी के साथ कोविड-19 के संबंध में रखी जाने वाली सावधानियों का राज्य में प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उपरोक्तानुसार की गई कार्यवाहियाँ कुम्भ मेले को सुरक्षित एवं संक्रमण-मुक्त रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगी।

10 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here