Loading...    
   


किसान कर्ज माफी: विधानसभा में सभी सवालों का सिर्फ एक जवाब - Madhya pradesh news

भोपाल
। शिवराज सिंह सरकार गठित होने के बाद से लेकर अब तक मध्य प्रदेश में पहली बार विधानसभा के अंदर सवाल जवाब की प्रक्रिया शुरू हुई है परंतु भाजपा सरकार के मंत्री सवालों के कुछ इस तरह से जवाब दे रहे हैं कि मामले की गंभीरता ही खत्म हो रही है। किसान कर्ज माफी योजना से संबंधित सभी सवालों के जवाब में कृषि मंत्री कमल पटेल ने सिर्फ इतना लिखा कि ' जानकारी जुटाई जा रही है।' इससे पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मंगलवार को प्रश्नकाल में उठाए जाने वाले सवाल का जवाब सोमवार की रात 10:00 बजे भेजा।

क्या जय किसान फसल ऋण माफी योजना बंद कर दी

पिछले सत्रों में विभाग की ओर से कर्जमाफी होने संबंधी जवाब दिया गया था। इसे आधार बनाकर कांग्रेस ने व‍िधानसभा उपचुनाव में सरकार को घेरने की कोशिश भी की थी। कांग्रेस के वरिष्ठ व‍िधायक आरिफ अकील ने कृषि मंत्री से पूछा कि क्या जय किसान फसल ऋण माफी योजना बंद कर दी है। यदि नहीं तो जो किसान बाकी रह गए हैं, उन्हें कब तक लाभ दिया जाएगा।

6 विधायकों ने अलग-अलग सवाल लगाएं, कृषि मंत्री ने सिर्फ एक जवाब दिया

बाला बच्चन ने योजना की समीक्षा बैठकों का हिसाब मांगा, तो जीतू पटवारी और प्रताप ग्रेवाल ने योजना पर समग्र रूप से विचार किए जाने के साथ उसके निर्णय, सुरेंद्र सिंह बघेल ने नौ माह से लंबित प्रकरणों के निराकरण के बारे में पूछा। मनोज चावला और सुनील सराफ ने भी योजना के बारे में जानकारी मांगी, पर कृषि मंत्री की ओर से लिखित में सबको यही जवाब दिया गया कि जानकारी एकत्र की जा रही है।

23 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here