Loading...    
   


JABALPUR: के कारोबारी कपूर चंद जैन गिरफ्तार, नकली गद्दे बनने का आरोप - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दौरान जबलपुर के माढ़ोताल पुलिस ने पाटन रोड स्थित एक गोदाम में छापा मारकर नकली रैपर चिपकाकर गद्दोंं को ब्रांडेड बनाने का कारखाना पकड़ा है। छापे के दौरान गोदाम में करीब साढ़े 19 लाख का माल बरामद किया गया है। इसमें साढ़े 3 सौ गद्दे, गोदाम में रखी मशीन व अन्य सामान जब्त कर गोदाम को सील कर संचालक को हिरासत में लिया गया है। 

सूत्रों के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि शिव नगर भवानी होटल के सामने रहने वाले कपूर चंद पिता सुरेश चंद जैन की पाटन रोड पर आकांक्षा मार्केट पेट्रोल पंप के सामने दुकान है और ऊपरी हिस्से में गोदाम है। वहाँ से नकली गद्दे नामी कंपनी के बताकर बेचने के लिए स्टॉक करके रखा गया है। पुलिस ने गोदाम में छापा मारा और नकली गद्दों को ब्रांडेड बनाए जाने का भंडाफोड़ करते हुए गोदाम संचालक कपूर चंद जैन को हिरासत में लेकर धारा 420, 482, 483 एवं कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।  

ट्टपाटन रोड पर नकली गद्दे को ब्रांडेड कंपनी का बताकर बेचे जाने की सूचना पर छापा मारा गया था। कार्रवाई के दौरान करीब साढ़े 19 लाख का सामान जब्त कर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। छोटे हाथी में लोड थे गद्दे7 पुलिस ने जब छापा मारा तो गोदाम के नीचे छोटा हाथी क्रमांक एमपी 20 एलबी 0502 खड़ा था और उसमें 108 गद्दे लोड थे, जिनका मूल्य करीब 3 लाख 24 हजार था। वहीं गोदाम में मिले 245 गद्दे कीमत 13 लाख 20 हजार एवं गद्दा तैयार की जाने वाली मशीन कीमत 6 लाख 25 हजार व अन्य सामान सहित कुल साढ़े 19 लाख कीमत का सामान जब्त किया गया है। 
-रीना पांडे, टीआई

दिल्ली से लाते हैं रैपर

जाँच में पता चला कि नकली गद्दा बनाने का कार्य गोदाम में लगी मशीन से होता था और गद्दे बनाए जाने के बाद उन पर नामी कंपनी का रैपर चिपकाकर ब्रांडेड जैसा बनाया जाता था और फिर उसे बेच दिया जाता था। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि कारखाना संचालक द्वारा कहाँ-कहाँ गद्दों की सप्लाई होती थी। 

04 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here