Loading...    
   


JABALPUR: 2 ट्रेन रद्द, कई ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित - MP NEWS

जबलपुर।
 जबलपुर रेलवे मंडल 20 फरवरी को कटनी-जबलपुर रेल खंड पर स्थित निवार एवं हिरन नदी के पुल पर कार्य करने के लिए 6 घंटे का अप एवं डाउन रेल ट्रैक पर मेगा ब्लाॅक लेने जा रहा है। 

ब्लाॅक के कारण 20 फरवरी को जबलपुर से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से एवं कटनी में ही समाप्त कर वहीं से प्रारम्भ किया जाएगा। पमरे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि 20 फरवरी को जबलपुर-रीवा शटल और रीवा-जबलपुर शटल रद्द रहेगी। वहीं रीवा-जबलपुर इंटरसिटी कटनी स्टेशन पर टर्मिनेट होगी, जबकि जबलपुर-रीवा इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन कटनी स्टेशन से प्रारंभ होगी। 

सिंगरौली-जबलपुर स्पेशल कटनी साउथ स्टेशन पर टर्मिनेट होगी, जबकि जबलपुर-सिंगरौली स्पेशल कटनी साउथ स्टेशन से प्रारंभ होगी। अंबिकापुर-जबलपुर स्पेशल कटनी स्टेशन पर टर्मिनेट होगी, जबकि जबलपुर-अंबिकापुर स्पेशल कटनी साउथ स्टेशन से प्रारंभ होगी। इस दौरान दानापुर-पुणे स्पेशल कटनी-बीना-इटारसी होकर चलेगी। जबकि जनता एक्सप्रेस, एलटीटी रांची स्पेशल और उधना मंडुआडीह स्पेशल ट्रेन इटारसी-बीना-कटनी होकर चलेंगी।

रेल प्रशासन ने किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा के 18 फरवरी को रेल रोको आंदोलन को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी को संयुक्त दल बनाकर रेलवे स्टेशनों और रेल पटरियों की निगरानी बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार किसान मोर्चा 4 घंटे दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक देश भर में रेल रोको अभियान चलाने जा रहा है, जिसमें कृषि से संबंधित काले कानूनों के विरोध में रेल पटरियों पर बैठकर ट्रेनों को रोका जाएगा। आंदोलन के दौरान ट्रेनाें का संचालन प्रभावित न हो और किसान रेल पटरियों पर न बैठ पाएँ, इसके लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती बुधवार की शाम से कर दी जाएगी।

17 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here