Loading...    
   


INDIAN ARMY के जवान द्वारा JABALPUR कलेक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास - MP NEWS

जबलपुर।
जबलपुर पुलिस से परेशान भारतीय सेना के एक जवान ने आज जबलपुर कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह करने का प्रयास किया। वह अपने चाचा के साथ कलेक्टर कार्यालय आया था। उसका कहना है कि प्रॉपर्टी डीलर उसकी जमीन की बाउंड्री तोड़कर सड़क निकाल रहा है। पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय उल्टा उसी थाने में बंद कर दिया। मामला कोतवाली रतहरी का है।

पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उल्टा थाने में बंद कर दिया


मामला कुछ इस प्रकार बताया गया है कि विप्र सिंह पटेल पिता रामअवतार पटेल निवासी करौदी ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर कोतवाली के रतहरी में जमीन खरीदी थी। यहां वो मकान भी बनवा रहे हैं। आरोप है कि एक प्रॉपर्टी डीलर उनकी जमीन पर बनी बाउंड्रीवॉल की जगह रोड बनाना चाहता है। उसने बाउंड्री गिरवा भी दी। उन्होंने घटना की शिकायत थाने में थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सोमवार को पुनः प्रॉपर्टी डीलर का साला अपने साथियों के साथ बाउंड्री गिराने पहुंचा, तभी उन्होंने एक को पकड़ लिया। वे शिकायत लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे, जहां डीएसपी वीपी सिंह ने उनके साथ अभद्रता की। पुलिसकर्मियों को बुलवा कर उन्हें थाने भिजवा दिया।

दिल्ली में पदस्थ सेना का जवान जबलपुर की पुलिस और प्रशासन से परेशान


इससे नाराज होकर सेना के जवान विप्र सिंह पटेल व उसके चाचा केएन सिंह पटेल परिवार के अन्य लोग पेट्रोल लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे। अपने ऊपर डालकर आग लगाने का प्रयास किया। यह देखकर कर्मचारियों के होश उड़ गए। उनको तत्काल पकड़ लिया। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी ने पीड़ितों से पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया। जवान केएन सिंह ने कहा, हम वर्तमान में दिल्ली में पदस्थ हैं। हमने सीमांकन के लिए भी आवेदन दिया था, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसी वजह से आत्मदाह कर रहे थे।

एएसपी शिव कुमार वर्मा ने कहा कि कलेक्टोरेट में एक व्यक्ति पेट्रोल लेकर आए थे, जिनका जमीन से जुड़ा मसला है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

08 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here