Loading...    
   


BHOPAL: करोंद से लालघाटी के बीच 15Km का चक्कर खत्म होगा - MP NEWS

भोपाल।
संजीव नगर से लालघाटी का सीधा रास्ता खुलेगा। करोंद क्षेत्र के लोगों को लालघाटी आने के लिए 15 किमी का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। लगभग 100 मीटर लंबाई की भूमि जिस पर सुल्तानियां इंफेंट्री अपना स्वामित्व बताता है, उसके लिए चिकित्सा शिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह से नई दिल्ली में उनके निवास पर भेंट कर उक्त रास्ते पर आ रही रूकावट को दूर करने का आग्रह किया। रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह ने मंत्री विश्वास कैलाश सारंग को उक्त रूकावट को दूर करने का आश्वासन दिया है।

विश्वास कैलाश सारंग ने बताया कि करोंद क्षेत्र के निवासियों को लालघाटी तक आने के लिए 15 किमी का रास्ता तय करके आना-जाना पड़ता है। उक्त समस्या के समाधान के लिए उन्होंने संजीव नगर से लालघाटी शिव मंदिर तक की सड़क को स्वीकृत कराया था। जिसका निर्माण कार्य भोपाल नगर निगम द्वारा किया जा रहा था। लेकिन लगभग 100 मीटर लंबाई की भूमि पर सुल्तानियां इंफेंट्री द्वारा अपना स्वामित्व बताकर कार्य को रूकवा दिया था। जबकि उक्त मार्ग इंफेंट्री द्वारा निर्मित की गई बाउंड्री बाल के बाहर स्थित है और इंफेंट्री द्वारा भी इस सड़क का उपयोग किया जाता है। इस प्रकरण की फाईल भारतीय सेना के दक्षिण कमांड पुणे में लंबित है।

श्री सारंग ने बताया कि उक्त सड़क के निर्माण कार्य में आ रही रूकावट को दूर करने के लिए आज उन्होंने रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की जिसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। श्री राजनाथ सिंह ने उक्त प्रकरण का जल्दी निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

श्री सारंग ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कराने के लिए वे लंबे समय से प्रयासरत थे। रक्षा विभाग से स्वीकृति मिलते ही सड़क का निर्माण कार्य पूरा करा लिया जायेगा जिससे करोंद क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी और उनको 15 किमी का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

31 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here