Loading...    
   


मध्य प्रदेश के विधायक घर बैठे विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेंगे - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के विधायक विधानसभा के शीतकालीन सत्र में घर बैठे भी भाग ले सकते हैं। मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार होगा जब विधायक विधानसभा के सत्र में ऑनलाइन भाग ले सकेंगे। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए विशेष इंतजाम किए गए हैं। विधायकों के मोबाइल पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए एक्सेस दिया जाएगा।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि सत्र को लेकर हमारी पूरी तैयारी है।जनप्रतिनिधियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए हम इस बार विधायकों को मोबाइल से एक्सेस देकर घर से कार्यवाही में भाग लेने की सुविधा देने पर विचार कर रहे हैं। इसकी तैयारी भी हो गई है। सर्वदलीय बैठक में इस को मंजूरी मिलने के बाद एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

पिछली बार विधायकों ने कलेक्ट्रेट में बैठकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लिया था

विधानसभा सचिवालय का कहना है कि सदन में विधायकों के शामिल होने को लेकर दोनों ऑप्शन को ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है। इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और प्रजेंट होकर सदन की कार्यवाही में शामिल पाएंगे। पिछली बार विधायकों ने जिला मुख्यालय में बैठकर सदन की कार्यवाही में पार्टिसिपेट किया था। इससे पहले विधानसभा परिसर स्थित अस्पताल में विधायकों समेत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच होगी। मंगलवार से इसकी जांच शुरू हो गई है।

24 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here