BHOPAL में एक मैरिज गार्डन और उन 39 प्लॉट अटैच, आयकर विभाग की कार्रवाई - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की प्राइम लोकेशन पर स्थित गौरव ग्रीन्स मैरिज गार्डन एंड रेस्टोरेंट एवं 39 प्लॉट आयकर विभाग में अटैच कर लिए हैं। आयकर विभाग की निदेशक टीम का कहना है कि कुल ₹220000000 की संपत्ति सुरेंद्र साहू की है, लेकिन उसने अपनी भाभी और बहन के नाम से खरीदी है। इसकी जानकारी आयकर विभाग को नहीं दी गई थी। 

घर की महिलाओं को पता नहीं उनके नाम पर कितनी प्रॉपर्टी है

आयकर विभाग की स्टेशन टीम ने दावा किया है कि सुरेंद्र साहू की भाभी और बहन को यह संपत्ति अपने नाम पर होने की जानकारी नहीं थी। जानकारी के अनुसार, बावड़िया कला (शाहपुरा) स्थित औरा मॉल के पास गौरव ग्रीन्स मैरिज गार्डन एंड रेस्टोरेंट है। इसका संचालन सुरेंद्र साहू द्वारा किया जा रहा था। यह संपत्ति साहू ने अपनी भाभी के नाम पर खरीद रखी थी।

मैरिज गार्डन की कमाई का भी हिसाब नहीं दिया

मैरिज गार्डन का प्रतिदिन का किराया डेढ़ से दो लाख रुपये प्रतिदिन है। यहां से प्राप्त आय की जानकारी भी आयकर विभाग को नहीं दी गई है। मैरिज गार्डन करीब 40 हजार स्क्वेयर फीट पर निर्मित है और इसकी अनुमानित कीमत करीब 17 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा साहू ने 46 प्लाट काटे थे। इनमें से सात प्लाट बेच दिए गए हैं। बचे 39 प्लाट अटैच किए गए हैं। इनकी कीमत पांच करोड़ रुपये से अधिक है। जो प्लाट बेचे गए हैं, उन्हें जांच के दायरे में लाया गया है। 

सुरेंद्र साहू की अटैच हुई संपत्ति की खरीद-बिक्री नहीं जा सकता

दस्तावेजों में बताया गया है कि यह प्रापर्टी पावर आफ अटार्नी के माध्यम से वर्ष 2006 में 30 लाख रुपये में खरीदी गई थी। विभाग ने संपत्ति अटैच करने की जानकारी कलेक्टर भोपाल, तहसीलदार और पंजीयन रजिस्ट्रार को दी है। मालूम हो, अटैच की गई संपत्ति को खरीदा या बेचा नहीं जा सकेगा।

सुरेंद्र साहू व परिवार के बैंक खाते सीज 

साहू और उसके स्वजन के बैंक खाते भी सीज किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक तौर पर बैंक खातों में दस लाख स्र्पये जमा होने की जानकारी सामने आई है। विभाग तीन महीने में इसकी जांच पूरी करेगा
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !