Loading...    
   


मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत कन्या पूजन से होगी, आदेश जारी - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में अब सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत कन्या पूजन से होगी। इस के संदर्भ में सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा उप सचिव श्री डी के नागेंद्र के हस्ताक्षर से दिनांक 24 दिसंबर 2020 को आधिकारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग कन्या पूजन के आदेश जारी किए

मध्य प्रदेश के सभी विभाग प्रमुख, कमिश्नर, कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के नाम संबोधित आदेश में लिखा गया है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा क्रमांक C-0213 दिनांक 15 अगस्त 2020 के संदर्भ में मध्य प्रदेश राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं। आदेश में उपर्युक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन करने एवं सभी संबंधों को सूचित करने के लिए भी लिखा गया है। 

सीएम शिवराज सिंह नियमित रूप से कन्या पूजन करते हैं 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के अवसर पर कन्या पूजन अनिवार्य रूप से करते हैं। निर्धन कन्याओं का विवाह एवं उनकी पढ़ाई इत्यादि के लिए शिवराज सिंह चौहान राजनीतिक जीवन की शुरुआत से ही काम करते रहे हैं। निर्धन कन्याओं के विवाह में बड़े भाई होने के नाते कन्यादान करने के कारण ही शिवराज सिंह चौहान को 'मामा' के नाम से भी पुकारा जाता है।

24 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here