Loading...    
   


INDORE में भी नए स्ट्रेन की दहशत, ब्रिटेन से 33 लोग आए, 30 सैंपल लिए - MP NEWS

इंदौर
। ब्रिटेन जैसे देश द्वारा क्रिसमस के त्योहार पर पाबंदी लगाने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दहशत इंदौर के नागरिकों में भी देखी गई। सतर्क में प्रशासन ने पता लगाया है कि पिछले 30 दिनों में ब्रिटेन से इंदौर आने वालों की संख्या 33 है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 30 लोगों के सैंपल ले लिए। एक व्यक्ति रिटर्न जा चुका है जबकि सैंपल लेने वाली टीम का कहना है कि एक व्यक्ति का नाम दो बार लिखा हुआ था।

पॉजिटिव आने के बाद फिर से जांच होगी

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे दोबारा जांच के लिए एनआईवी पुणे भेजेंगे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, नए स्ट्रेन को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन यह कोरोना वायरस का ही म्यूटेशन है। यह बहुत तेजी से फैलता है, इसलिए ज्यादा अलर्ट रहने की जरूरत है। हमें स्क्रीनिंग भी बढ़ानी पड़ेगी। गौरतलब है कि नए स्ट्रेन के बारे में देर से पता चला। इस वजह से माना जा रहा है कि कई आकर लौट भी गए होंगे। 

INDORE में COVID-19 का संक्रमण भी कम नहीं हुआ है 

इंदौर जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण कम नहीं हुआ है। जबकि पूरे देश में संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट आई है। विधानसभा उपचुनाव के बाद इंदौर में संक्रमित नागरिकों की संख्या का औसत 500 के आसपास पहुंच गया था। पूरे 1 महीने बाद इंदौर में संक्रमित नागरिकों की संख्या 400 से कम हुई है परंतु 24 घंटे में 395 संक्रमित नागरिकों का मिलना, संतोषजनक नहीं कहा जा सकता। ऐसी स्थिति में नया वायरस लोगों को भयभीत कर रहा है।

इंदौर जिला कोर्ट में कोरोना का कहर जारी

कोरोना का कहर हाईकोर्ट के बाद इंदौर जिला न्यायालय में भी जारी है। लगातार पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला न्यायालय के स्टेनोग्राफर की इलाज के दौरान मौत हो गई। 51 साल के कर्मचारी का 2 दिन से एमटीएच अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना से हाईकोर्ट जस्टिस की मौत भी हो गई थी।

24 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here