Loading...    
   


DAMOH में वन विभाग की टीम ने महिला को झोंपड़ी सहित जिंदा जलाया - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश के दमोह जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र के हटा परिक्षेत्र की सादपुर बीट की जमीन पर बनी एक झोंपड़ी को अतिक्रमण में बताते हुए वन विभाग की टीम ने आग लगा दी। घटना के समय बंजारा जाति की महिला झोंपड़ी के अंदर थी। टीम ने उसे बाहर निकलने का मौका तक नहीं दिया। जब महिला झोंपड़ी के साथ जिंदा जलने लगी तो उसे रेस्क्यू करने के बजाय वन विभाग की टीम घटनास्थल से फरार हो गई। गंभीर रूप से जल गई महिला को इलाज के लिए हटा ले जाया जा रहा है।

वन विभाग की टीम ने झोपड़ी में महिला को बाहर निकाले बिना ही आग लगा दी

स्वजनों के अनुसार वह करीब 40 साल से जमीन पर खेती कर रहे हैं। कुछ दिन से वन विभाग के कर्मचारी उनके पास आकर उन्हें धमका रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बीट के डिप्टी रेंजर राजकुमार कटारे ने उन्हें धमकी दी थी कि यदि जमीन खाली नहीं की तो वह उनके घर में आग लगा देंगे। शुक्रवार दोपहर वन टीम उनके पास पहुंची और सीधे उनके झोपड़े में आग लगा दी। परिवार के अन्य सदस्य आस पास थे, लेकिन उनकी परिवार की महिला ललतीबाई 45 झोपड़ी में थी।

वन विभाग वालों द्वारा लगाई गई आग में जिंदा जल रही महिला को परिजनों ने बाहर निकाला

उन्होंने वन विभाग की टीम को कई बार चिल्लाकर अनुरोध किया कि झोपड़ी मेंं महिला है, लेकिन उन्होंने उनकी बात को नजर अंंदाज किया और झोपड़ी में आग लगा दी। आग लगने के बाद जब महिला ने बाहर निकलने का प्रयास किया, तब तक आग की लपटें तेज हो गईं और महिला का निकलना मुश्किल हो गया। वन विभाग की टीम ने महिला को रेस्क्यू करने की कोशिश तक नहीं की। उल्टा आग लगाने वाले लोग घटनास्थल से फरार हो गए। परिजनों द्वारा जब तक महिला को बाहर निकाला गया, वह बुरी तरह झुलस चुकी थी। घायल महिला को लेकर स्वजन रजपुरा थाना पहुंचे, इसके बाद उसे इलाज के लिए हटा स्वास्थ्य केंद्र लाया जा रहा है। खबर लिखने तक महिला हटा अस्पताल नहीं पहुंची थी।

महिला ने खुद आग लगाई है, हमने कुछ नहीं किया: DFO

इधर इस मामले में डीएफओ का कहना है कि महिला ने प्लांटेशन की जमीन पर कब्जा कर रखा था, उसे खाली कराने के लिए टीम पहुंची थी। टीम ने उन्हें बताया है कि महिला ने खुद ही केरोसिन डालकर आग लगाई है, लेकिन यदि स्वजन वन विभाग की टीम पर आरोप लगा रहे हैं तो मामले की जांच की जाएगी। 

कलेक्टर बोले इलाज के निर्देश दिए हैं, एसपी ने कहा नियमानुसार कार्रवाई करेंगे

वहीं कलेक्टर तरुण राठी का कहना है कि उन्हें भी घटना की सूचना मिली है। उन्होंने एसडीएम को मौके पर पहुंचने व महिला का तत्काल इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। एसपी हेमंत चौहान का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है। उन्होंने थाना प्रभारी को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

04 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here