Loading...    
   


CPCT ने परीक्षा नहीं कराई MPPEB ने सर्टिफिकेट कंपलसरी कर दिया, क्या मजाक है

भोपाल
। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल ने ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। रूल बुक के अनुसार इस परीक्षा में केवल वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन्होंने CPCT पास की हो, लेकिन बड़ा प्रश्न यह है कि पिछले 8 महीने से CPCT EXAM का आयोजन ही नहीं हुआ, कोई पास कैसे करेगा। 

एमपी पीईबी ने 25 नवंबर 2020 को ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की भर्ती परीक्षा के लिए नोटिस जारी किया। इससे पहले 2017 में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। तब सीपीसीटी अनिवार्य नहीं किया गया था लेकिन 2020 की भर्ती परीक्षा में कम्प्यूटर दक्षता प्रमाणीकरण परीक्षा (Computer Proficiency Certification Test - CPCT) सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है। 

उम्मीदवारों ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल की हेल्पलाइन पर इस संदर्भ में सवाल की है परंतु उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। भोपाल समाचार डॉट कॉम के पास इस संदर्भ में कई उम्मीदवारों ने ईमेल किए हैं। उनका सिर्फ एक ही सवाल है कि मार्च 2020 में लॉकडाउन के बाद से CPCT EXAM का आयोजन ही नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में योग्य उम्मीदवार जो सीपीसीटी परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण उस में भाग नहीं ले पाए, ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की भर्ती परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह जाएंगे, क्या शासन की गलती का खामियाजा उम्मीदवारों को भुगतना होगा।

27 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here