Loading...    
   


मप्र में स्कूल खोलने वाली नोटशीट मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंची - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन के लिए नोटशीट मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दी है। शिक्षा विभाग की नोटशीट के मुताबिक, 9वीं से 12वीं तक की क्लास 20 या 25 नवंबर से शुरू की जा सकती हैं। कक्षा 6 से 8 तक की क्लास 1 दिसंबर से शुरू करने की बात कही गई है। 

स्कूल शिक्षा मंत्री ने पुष्टि की, अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह लेंगे

शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव दिया है कि मिडिल और हाईस्कूल सप्ताह में छह की जगह चार दिन खोले जा सकते हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा- हाईस्कूल कुछ गाइडलाइन के साथ 20 से 25 नवंबर के बीच खोलने की तैयारी है। मिडिल स्कूल 1 दिसंबर से खोलने के लिए विभाग सहमत है। हालांकि, इस पर आखिरी फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे। प्राइमरी कक्षाओं पर फैसला पैरेंट्स से चर्चा के बाद होगा।

अभी 9वीं से 12वीं की क्लास चल रही हैं

मध्यप्रदेश में कोरोना के चलते मार्च से स्कूल बंद हैं। अनलॉक 4 के दौरान 21 सितंबर से केवल 9वीं से 12वीं तक के स्कूल आंशिक रूप से खोलने का फैसला किया गया था। इसके लिए पैरेंट्स की सहमति जरूरी की गई थी। अभी एक क्लास में 12 से अधिक बच्चों को नहीं बैठाया जा रहा है। बच्चे एक या दो घंटे के लिए ही स्कूल आ रहे हैं। जबकि, पहली से आठवीं तक की क्लास ऑनलाइन ही चल रही हैं।

14 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here