Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 20th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में मदनमहल थाना क्षेत्र में बच्चों ने चुराया मोबाइल, नर्मदा निधि नाम की संकर मुर्गी विकसित की गई, नगर निगम जल्दी फुटपाथ से सड़क तक अतिक्रमण हटाएगा ,जमीन की प्लॉटिंग मामले में गीता रावत गिरफ्तार, पाटन और मझोली थाना क्षेत्र में 16 जुआरी पकड़े गए, एटीसी कंपनी के मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई बंद हो सकती है और भी महत्वपूर्ण समाचार

पूज्य नर्मदा के नाम पर मुर्गी की प्रजाति का नामकरण, लोग काटकर खाएंगे

जबलपुर। नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय ने अखिल भारतीय समन्वित कुक्कुट प्रजनन अनुसंधान परियोजना के तहत विश्वविद्यालय के कुक्कुट विज्ञान विभाग ने द्विकाजी बहुरंगी संकर नस्ल की मुर्गी विकसित की है। इस नई प्रजाति का नाम "नर्मदा निधि" रखा गया है।  इस मुर्गी के पंखों का रंग, रूप देसी मुर्गियों की तरह भूरा, काला, चितकबरा व मिश्रित रंगीन है। जिससे ये काफी आकर्षित दिखाई देती है। इसका शरीर साधारण मुर्गी से बड़ा व वजनी है। लंबी टांगों के कारण यह भागने में भी तेज है। इसके अंडों का आकार करीब 50.2 ग्राम है, वह खाने में स्वादिष्ट होते हैं। इसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी सामान्य मुर्गियों से अधिक अधिक है। यह ग्रामीण परिवेश में आसानी से ढल जाती है।

जबलपुर के फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने मुहिम का ऐलान

जबलपुर। नगर निगम जल्द ही फुटपाथ से लेकर सड़क तक पसरा कब्जे हटाने बड़ी कार्रवाई करेगा। विदित है कि नगर निगम के अतिक्रमण शाखा ने पिछले दिनों रामपुर चौक से शक्ति भवन तक ताबड़तोड़ कार्रवाई कर 40 से ज्यादा कब्जे हटाए थे। नगर निगम के सहायक आयुक्त वेद प्रकाश चौधरी ने बताया कि अतिक्रमण के कारण शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इस कारण कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम ने चेतावनी भी दी है कि अगर कब्जे नहीं हटाए गए तो सामान भी जप्त किया जाएगा।

अशोक मिश्रा एडवोकेट से धोखाधड़ी के मामले में गीता रावत गिरफ्तार

जबलपुर। भेड़ाघाट टीआई शफीक खान ने बताया कि अधिवक्ता अशोक मिश्रा व गीता रावत साझेदारी में भूमि खरीद कर उसमें प्लॉटिंग कर बेचते थे परंतु गीता रावत ने अधिवक्ता अशोक मिश्रा को बिना जानकारी दिए ही एक प्लॉट की रजिस्ट्री खुद के नाम पर करा ली और गीता ने जमीनों की रजिस्ट्री दूसरों को करना शुरू कर दी और रजिस्ट्री के रुपए भी खुद ही रखे। आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है व पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एटीसी कंपनी के मोबाइल टावर पर बिजली चोरी, 15 लाख का जुर्माना 

जबलपुर। मक्कानगर रद्दी चौक के पास लगे एटीसी कंपनी के मोबाइल टावर पर बिजली चोरी पकड़ी गई। यहां मीटर में छेद करके सीधे ही बिजली चोरी हो रही थी। विजिलेंस ने मौके पर देखा कि टावर पर लगे मीटर से निर्माण कार्य के लिए बिजली का उपयोग किया जा रहा है  और इसके अलावा रीडिंग डिस्प्ले को क्षति पहुंचाकर रीडिंग छुपाने का प्रयास भी किया गया। इस मामले में विजिलेंस ने करीब 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यदि यह जुर्माना नहीं चुकाया गया तो कंपनी के मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई बंद कर दी जाएगी।

जबलपुर की लड़कियां कोड रेड पर भरोसा करने लगीं हैं, छेड़छाड की 140 से ज्यादा शिकायतें

जबलपुर। इस साल अन्य सालों की तुलना में छेड़खानी की शिकायतें बहुत आई है। जिसमें युवतियों ने बताया कि उनको मोबाइल से कोई परेशान कर रहा है। जिन युवतियों ने कोड रेड कार्यालय जाकर शिकायत की उनकी संख्या नवंबर माह तक लगभग 140 से अधिक है वहीं सन 2019 में यह संख्या 126 थी। कोड रेड प्रभारी अरुणा बहाने, ने बताया कि अब युवतियां कोड रेड के नंबरों पर कॉल करके मदद मांग रही हैं। ज्यादातर मामलों में परिचित ही उन्हें परेशान करने वाले होते हैं।

20 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here