मध्य प्रदेश के 5 जिलों में रात का कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक स्कूल बंद - MP NEWS

भोपाल
। 2 दिन पहले तक कोरोनावायरस के मामले में निश्चिंत घूम रही शिवराज सिंह सरकार अचानक गंभीर हो गई। मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा जिले में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे और बिना काम के लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा कक्षा 1 से 8 तक के समस्त स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। 

सरकारी आदेश के बाद 21 नवम्बर से क्या बदल जाएगा

कन्टेनमेंट जोन लॉकडाउन रहेगा। 
अन्तर्राज्यीय एवं अन्तरजिला परिवहन सतत एवं निर्बाध रूप से चल सकेगा।
अधिक संक्रमण के जिलों इन्दौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम एवं विदिशा में 21 नवम्बर से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात्रि 10 बजे से प्रात: 6 बजे तक दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 
नागरिक अति आवश्यक होने पर ही इस अवधि में ही घर से बाहर निकल सकेंगे।
औद्योगिक मजदूरों के आवागमन एवं ट्रकों के परिवहन पर कोई रोक नहीं रहेगी।
कक्षा 1 से 8वीं तक के समस्त स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। 
कक्षा 9 से 12 के स्कूली छात्र-छात्राएं तथा कॉलेज के छात्र-छात्राएँ विभागों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप गाइडेंस के लिए स्कूल/कॉलेज आ सकेंगे।

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने दीपावली पर आतिशबाजी की अपील की थी 

चिकित्सा विशेषज्ञों ने पहले ही चेतावनी दी थी कि यदि दीपावली के अवसर पर प्रदूषण बढ़ा दो कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ सकता है परंतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के पालन में संबंधित जिलों के कलेक्टरों द्वारा जारी प्रतिबंधों का विरोध करते हुए दिल खोलकर आतिशबाजी चलाने की अपील की थी। नतीजा दीपावली के छठवें दिन भोपाल में 400 से ज्यादा पॉजिटिव पाए गए। 

चुनावी रैलियों में भीड़ जुटाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा: प्रोटोकॉल का पालन करें 

1 महीने पहले चुनावी रैलियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने वाली भारतीय जनता पार्टी कि सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपील जारी करते हुए कहा कि हम सब कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सभी सुरक्षा उपायों को अपनाएं और मिलकर #COVID19 का पूर्व की भांति सामना करें। मास्क पहनें, परस्पर 2 गज की दूरी बनाए रखें और नियमित अंतराल में हाथ धोते रहें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !