BHOPAL POLICE को कांग्रेस विधायक की तलाश, मसूद ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई - MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल
। कांग्रेस पार्टी के विधायक आरिफ मसूद की गिरफ्तारी के लिए भोपाल पुलिस ने उनके हर संभावित ठिकाने पर तलाश शुरू कर दी है। इधर विधायक आरिफ मसूद ने जबलपुर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल कर दी है। आरिफ मसूद सहित सात लोगों के खिलाफ चार नवंबर को तलैया थाना पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में धारा-153-ए के तहत केस दर्ज किया है। मसूद को यदि अग्रिम जमानत नहीं मिली तो सरेंडर करना पड़ेगा, अन्यथा उन्हें फरार घोषित करके उनकी संपत्ति कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

फरार विधायक की हर संभावित ठिकाने पर तलाश की जा रही है: एडिशनल एसपी

मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने धार्मिक भावानाएं भड़काने के मामले में आईपीसी की धारा-153-ए के तहत आरोपित मसूद का गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। इसके पूर्व इसी अदालत ने सात नवंबर को मसूद की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। मसूद पर इकबाल मैदान में बिना अनुमति एवं बिना पूर्व घोषणा के अचानक दो हजार लोगों की भीड़ जमा करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। एएसपी आरएस मिश्रा ने बताया कि इस मामले में आरोपित छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। विधायक मसूद की तलाश की जा रही है। इसके लिए थाना स्तर पर टीम बनाई गई है। फरार विधायक की उनके हर संभावित ठिकानों पर तलाश की जा रही है।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को एक मामले में जमानत मिल चुकी है

29 अक्टूबर को इकबाल मैदान में आरिफ मसूद की अगुवाई में फ्रांस की घटना के विरोध में करीब दो हजार लोग इकट्ठे हुए थे। इस दौरान अधिकांश लोग मास्क नहीं लगाए थे। तय शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया था। तलैया थाना पुलिस ने उसी दिन आरिफ मसूद और अन्य के खिलाफ धारा-188 के तहत केस दर्ज कर लिया था। दो दिन बाद इस केस में धारा-269,270 और आपदा प्रबंध अधिनियम-51 बी का इजाफा किया गया था। तब इन मामलों में गिरफ्तार हुए मसूद को थाने से जमानत मिल गई थी।

आईपीसी की धारा 153 ए के तहत विधायक आरिफ मसूद की गिरफ्तारी होनी है

चार नवंबर को धर्म संस्कृति समिति के महामंत्री दीपक रघुवंशी की शिकायत पर तलैया थाना पुलिस ने मसूद और छह अन्य लोगों के खिलाफ धारा-153 ए के तहत केस दर्ज किया है। शिकायत में आरोप है कि इकबाल मैदान में प्रदर्शन के दौरान फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। साथ ही भीड़ को संबोधित करते हुए बोला था कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया, तो हम हिंदुस्तान में भी ईंट से ईंट बजा देंगे। रघुवंशी ने शिकायत में कहा था कि आरिफ मसूद के इस कृत्य से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!